Coronavirus / कोरोना के बढ़ते संकट के बीच दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर एक बार फिर पूरी तरह सील

Zee News : May 25, 2020, 05:15 PM
गाजियाबाद:  जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर को सील करने के आदेश दिए हैं। जिन लोगों के पास आने-जाने के लिए पास होगा, केवल उनको ही गाजियाबाद सीमा में आने की परमीशन होगी। हालांकि जरूरी सेवाओं से संबंधित लोगों को भी छूट होगी। दरअसल, लॉकडाउन के चौथे चरण में दी गई ढील के साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या में भारी उछाल आया है। रविवार जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार गाजियाबाद में संक्रमितों की संख्या 232 हो गई है। दो लोगों की कोविड-19 से मौत भी हुई है। गाजियाबाद प्रशासन के आदेश में बताया गया है कि बढ़ते कोरोना केसों में बड़ा हिस्सा गाजियाबाद-दिल्ली के बीच आवागमन करने वालों से संबंधित है। ऐसे में लॉकडाउन के दूसरे चरण की तरह ही बॉर्डर को सील किया जाता है।

गाजियाबाद प्रशासन के आदेश के अनुसार, डॉक्टर, पैरामैडिकल स्टाफ, पुलिस, बैंक कर्मियों के लिए किसी पास की आवश्यकता नहीं होगी, परिचय पत्र ही पर्याप्त होगा। एम्बुलेंस बिना किसी रोक टोक के आ-जा सकेंगी। वहीं, मीडिया कर्मियों को केवल अपना अधिकृत परिचय पत्र दिखाना होगा। उसे मान्यता प्रदान करते हुए आवागमन में छूट प्रदान होगी।


दिल्‍ली में बढ़े मामले

इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोरोना (Coronavirus) जल्द खत्म नहीं होने वाला है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है इससे लड़ने के लिए दिल्ली सरकार पूरी तरह से तैयार है। दिल्ली में अभी 13 हजार 418 पॉजिटिव केस हैं। इनमें से 6540 ठीक हो गए और 6617 अभी बीमार हैं। यानी जितने ठीक हुए उतने ही बीमार हुए। कोरोना की वजह से 261 लोगों की मौत हुई है। 

सीएम ने कहा कि 17 तारीख को लॉकडाउन में काफी ढील दी गई थी। आज एक हफ्ते बाद मैं ये कह सकता हूं कि स्थिति नियंत्रण में हैं और कोई घबराने वाली बात नहीं है। जब लॉकडाउन में ढील दी गई थी तब हमें ये उम्मीद थी कि केस में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। थोड़ी बढ़तरी हुई है लेकिन चिंता की बात नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER