नई दिल्ली / रात की रात्रि में झमाझम बारिश से गुलजार हुआ दिल्ली-NCR का मौसम, बढ़ सकती है ठंड

Live Hindustan : Jan 28, 2020, 07:31 AM
नई दिल्ली | देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों में देर राज झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद मौसम गुलजार हो गया है। हालांकि हल्की हवा भी चल रही है। इस कारण आज दिन में दिल्ली एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। 

राजधानी दिल्ली-एनसीआर में सोमवार देर रात से मगलवार सुबह तक रुक-रुक कर बारिश हुई। अगले दो दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश के एक-दो दौर आने के आसार हैं। इसके चलते फिर से ठंड की वापसी हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण सोमवार को सुबह से ही दिल्ली का मौसम बदल गया। ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए हुए थे। मौसम विभाग के रिज और लोधी रोड केंद्र ने हल्की बूंदाबांदी रिकॉर्ड की।

बढ़ सकती है ठंड

पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को बादल घने रहेंगे। तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। बुधवार को बादल छाए रहने और बारिश की संभावना है। इससे ठंड बढेगी।

तापमान में होगा इजाफा

सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम पारा 8.5 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य तापमान है। सोमवार के दिन औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 345 के अंक पर रहा।

सेहत का रखें ख्याल

बारिश और हवा के कारण तापमान में उतार-चढ़ाव दर्ज किया जा सकता है। इस कारण सेहत को लेकर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। खासकर घर के बच्चों और उम्रदराज लोगों का विशेष ख्याल रखें। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER