IND vs SL / धवन के धुरंधरों का जीत से आगाज, पहले वनडे में श्रीलंका को दी करारी शिकस्त

Zoom News : Jul 19, 2021, 06:22 AM
Delhi: भारत ने श्रीलंका दौरे की शुरुआत जीत से की है। शिखर धवन के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से शिकस्त दे दी है। कोलंबो में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। चमिका करुणारत्ने के नाबाद 43 रन और कप्तान दासुन शनाका के 39 रनों की बदौलत उसने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए। भारत ने 263 रनों के लक्ष्य को 36।4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

बतौर कप्तान शिखर धवन ने पहले ही मैच में 86 रन की नाबाद पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने तेज शुरुआत की। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ (43) ने पहले विकेट के लिए 5।3 ओवर में 58 रन जोड़े। 

पृथ्वी ने पारी में 9 चौके लगाए। इसके बाद उतरे ईशान किशन (59) ने डेब्यू वनडे में अर्धशतक लगाया। उन्होंने 42 गेंद का सामना किया। उन्होंने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 गेंद पर 85 रन जोड़े।

टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन ने संभलकर बल्लेबाजी की। उन्होंने पृथ्वी, ईशान और मनीष पांडे तीनों के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। मनीष पांडे 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने धवन के साथ 72 रन जोड़े। वनडे डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव 31 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह टीम ने मैच 7 विकेट से जीत लिया। 


श्रीलंका की पारी

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। अविष्का फर्नांडो (32) और मिनोड भानुका (27) ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 49 रन जोड़े। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपनी पहली गेंद पर अविष्का को आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। 

इसके बाद उतरे भानुका राजपक्षे (24) ने अच्छे हाथ दिखाए और 22 गेंद पर 24 रन बनाए। वह वनडे डेब्यू कर रहे थे। लेकिन कुलदीप ने एक ओवर में राजपक्षे और भानुका को आउट कर श्रीलंका को बड़ा झटका दिया। कप्तान शनाका ने 39 और 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चमिका करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा नाबाद 43 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर ने दो-दो विकेट लिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER