विशेष / दिलेरी या सनकी: जानिए क्या हुआ जब एयरपोर्ट पर विमान के पास बिजली गिरी?

ABP News : Nov 22, 2019, 05:20 PM
वर्ल्ड डेस्क | क्या आसमान से गिरनेवाली बिजली को कैद किया जा सकता है ? इसका जवाब थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि जब बादल गरजता है तब हम बाहर निकलने से गुरेज करते हैं। हमें आशंका होती है कि ऐसी सूरत में बिजली की चपेट में हम ना आ जाएं। लेकिन ऐसा कोई शख्स अगर अविश्वसनीय काम को कर बैठे तो आप क्या कहेंगे ? दिलेर या फिर सनकी। आपका दिल है, जो चाहे कहें। लेकिन ऐसे दुर्लभ पल को एक शख्स ने कैद किया है। और ऐसी अद्भुत क्षण को कैद करने वाला शख्स पेशे से हेलीकॉप्टर पायलट है। घटना न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की है।

बिजली की गति से खींची गई दुलर्भ तस्वीर

दरअसल एयरपोर्ट के रनवे पर कुछ यात्री विमान लैंड करने को तैयार थे तो कुछ हवा में उड़ने वाले थे। इसी दौरान आसमान से जोर की बिजली कड़की और यात्री विमान के पास गिरी। संयोग से उस वक्त एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर का पायलट मौजूद था। उसने झट से अपने कैमरे को निकाला और फोटो क्लिक कर लिया। जिस यात्री विमान के पास बिजली गिरी वो विमान संयुक्त अरब अमीरात का था।

कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर तस्वीर जारी करते हुए लिखा,”अमीरात एयरलाइन का ये यात्री तूफान थमने का इंतजार कर रहा था।” इन दिनों न्यूजीलैंड में खूब बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने क्राइस्टचर्च में तेज बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि सिर्फ दो घंटे के अंदर क्राइस्टचर्च में 700 बार बिजली चमकी थी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER