Mega Auction / IPL मेगा ऑक्शन में KKR नहीं करेगी इस खिलाड़ी को रिटेन! करियर पर लगेगा 'पावरब्रेक'

Zoom News : Nov 11, 2021, 07:04 AM
Mega Auction : इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की अगुवाई वाली KKR आईपीएल (IPL) 2021 के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे वहां CSK की टीम से 27 रनों की हार का सामना करना पड़ा है. अगले साल आईपीएल मेगा ऑक्शन होना है. जिसकी वजह से टीमें 4 ही खिलाड़ियों को  रिटेन कर पाएंगी. ऐसे में केकेआर के एक धाकड़ बल्लेबाज का करियर खत्म होने की कगार पर हैं, क्योंकि उसके खराब प्रदर्शन को देखते हुए KKR की टीम उसे रिटेन नहीं करेगी. आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में. 

इन खिलाड़ियों को कर सकती हैं केकेआर रिटेन! 

केकेआर की टीम अपने 4 खतरनाक खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. उनमें वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का नाम सबसे पहले लिया जा सकता है, क्योंकि इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 में अपने प्रदर्शन से तूफान उठा दिया था. अय्यर गेंदबाजी और खतरनाक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल के 10 मैचों में 370 रन बनाए और गेंदबाजी में उन्होंने 3 विकेट हासिल किए हैं. इस खिलाड़ी के धमाकेदार प्रदर्शन को देखते हुए केकेआर इस खिलाड़ी को जरूर रिटेन कर सकती है.

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ओपनिंग करते हुए केकेआर को कई मैच जिताए हैं. वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने भी टीम के लिए घातक प्रदर्शन किया है उनकी गेंदों को खेलना जैसे लोहे के चने चबाना है. कप्तान के तौर ईयोन मोर्गन उनकी पहली पसंद रहेंगे. केकेआर इन 4 खिलाड़ियों पर दांव खेल सकती है.  

खत्म हो सकता है इस खिलाड़ी का करियर

केकेआर के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए है. उन्होंने एक भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेली है. ये धाकड़ बल्लेबाज बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आया है. पिछले कुछ सीजन में वो रनों के लिए जूझते दिखाई दिए. उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए केकेआर उन्हे रिटने नहीं कर सकती है. 

खामोश है इस बल्लेबाज का बल्ला 

केकेआर के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2021 में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2021 में 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.77 की औसत और 131.28 की स्ट्राइक रेट से महज 223 रन बनाए हैं और वे एक भी पचासा नहीं लगा पाए. कार्तिक ने रन भी बहुत ही धीमी गति से बनाए हैं. उनका बल्ला पिछले कई सीजन से खामोश है. उनके खेल पर भी अब उम्र का भी असर दिखने लगा है वे 36 साल के हो गए हैं. जिससे उनके करियर पर तलवार लटकी नजर आ रही है. 

अगले साल नहीं खरीदेगी कोई टीम! 

कार्तिक रनों के लिए तरस रहें हैं. अगर केकेआर उन्हें रिटेन नहीं करती है तो वो अगले मेगा ऑक्शन में दिख सकते हैं आईपीएल ऑक्शन में शायद ही कोई टीम खरीदे, क्योकिं उन्होंने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आई है. कार्तिक ने आईपीएल 2020 के बीच में कप्तानी भी इसलिए छोड़ दी थी ताकि वो अपने प्रदर्शन पर फोकस कर सकें. उन्होंने आईपीएल में 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER