IPL 2022 / BAN गेंदबाज पर फिर कहर बनकर टूटे कार्तिक, दिलाई निदहास ट्रॉफी की याद

Zoom News : Apr 16, 2022, 10:50 PM
Dinesh Karthik vs Delhi Capitals: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 के 27वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली। कार्तिक ने 34 गेंदों पर 5 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 66 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 194.12 रहा। इस लाजवाब इनिंग के दौरान आरसीबी के इस बल्लेबाज ने दिल्ली के सभी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया मगर मुस्ताफिजुर रहमान पर वह कहर बनकर टूटे। इस दौरान उन्होंने 2018 में खेली गई निदाहर ट्रॉफी की याद दिला दी।

मुस्ताफिजुर रहमान के ओवर में कार्तिक ने ठोके 28 रन

पारी का 18वां ओवर लेकर आए मुस्ताफिजुर रहमान का स्वागत कार्तिक ने चौके के साथ स्वागत किया है। इसके बाद उन्होंने तीन चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए। मुस्ताफिजुर के इस ओवर से कार्तिक ने कुल 28 रन बटोरे। इस दौरान उन्होंने 26 गेंदों पर अर्धशतक भी पूरा किया। कार्तिक की इस धुआंधार पारी के दाम पर आरसीबी ने दिल्ली के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा।

निदहास ट्रॉफी में भी किया था कमाल

2018 में खेली गई निदास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक ने 8 गेंदों पर 29 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को खिताब जीताया था। आखिरी और में भारत को 13 रनों की दरकार थी और कार्तिक ने अंतिम गेंद पर सौम्या सरकार को छक्का लगाकर भारत को खिताब जिताया था।

5 रन पर छूटा था कार्तिक का कैच

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जब दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे थे तो कुलदीप यादव के ओवर में कप्तान ऋषभ पंत ने इस बल्लेबाज का कैच छोड़ा था। यह गलती दिल्ली की टीम पर काफी भारी पड़ी जिस वजह से उन्हें इतने बड़े स्कोर का पीछा करना पड़ रहा है। अगर कार्तिक उस समय कुलदीप के जाल में फंस जाते तो शायद ही आरसीबी इस स्कोर तक पहुंच पाती।

शहबाज के साथ कार्तिक ने 6ठें विकेट के लिए की 97 रन की साझेदारी

आरसीबी को 5वां झटका 92 के स्कोर पर लगा था। उस दौरान कार्तिक का साथ देने आए शहबाज ने 21 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों के बीच 6ठें विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी हुई जो आईपीएल के इतिहास में इस विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी ही। 6ठें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रायुडू और पोलार्ड ने 2021 में आरसीबी के खिलाफ की थी, इस दौरान दोनों ने 122 रन बनाए थे। वहीं 104 रन बनाकर डेविड हसी और ऋद्धिमान साहा इस सूची में दूसरे पायदान पर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER