राजस्थान / आईएएस एसोसिएशन के साहित्यिक कार्यक्रम में ’इन्फिनिटी वैराइटी ऑफ आर्मी लाइफ’ पर होगी चर्चा

Zoom News : Feb 14, 2020, 05:01 PM
जयपुर, शासन सचिव, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग तथा आईएएस ऐसोसिएशन की साहित्यिक सचिव श्रीमती मुग्धा सिन्हा ने शुक्रवार को बताया कि आईएएस ऐसोसिएशन, के तत्वाधान में झालाना डूंगरी संस्थानिक क्षेत्र स्थित टेक्नोहब में श्रीमती वरूणा वर्मा द्वारा लिखित पुस्तक ’’इन्फिनिटी वैराइटी ऑफ आर्मी लाइफ’’ पर रविवार को 11 बजे संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

श्रीमती सिन्हा ने बताया कि श्रीमती वर्मा की यह पुस्तक एक उपन्यास के रूप में है तथा 18 चैप्टर में  सेना के अधिकारियों के जीवन वृृतान्त, को अद्भूत कहानियों और उपाख्यानों , रोमांच एवं संघर्ष की विषय वस्तु , भारत और पाकिस्तान के मध्य सैनिक जीवन को दर्शाया गया है। यह पुस्तक सिखाती है कि सेना ने हमारे लिए कितना बलिदान दिया है। इसमें सैनिकों की युवा अवस्था, आत्मीयता, धैर्य, साहस, पराक्रम, साहसिकता और रूमानियत के माध्यम से जीवन को देखा गया है।

उन्होंने बताया कि श्रीमती वरूणा वर्मा एक सेना के अधिकारी की बेटी के रूप में रोमांच और बदलते माहौल मंे बड़ी हुई है। लेखिका ने एक पत्रकार के रूप में 18 साल तक तीन अंग्रेजी दैनिक द टेलीग्राफ, द पायनियर और द फाईनेशियल एक्सप्रेस में कार्य किया। लेखिका ने सामाजिक, व्यावसायिक , राजनीतिक, कानूनी, आईटी और प्रौद्योगिकी सहित कई विषयों पर लिखा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER