मनोरंजन / प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें, ना ही प्लास्टिक बनें: सलमान खान

Zoom News : Sep 06, 2019, 09:08 PM
बॉलीवुड कलाकार सलमान खान, कटरीना कैफ और माधुरी दीक्षित 2022 तक प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के समर्थन में सामने आए हैं।

आईफा अवार्ड के बृहस्पतिवार रात को हुए संवाददाता सम्मेलन में सलमान से पर्यावरण के संरक्षण को लेकर उनके संदेश के बारे में पूछा गया।

खान ने संवाददाताओं से कहा, “पेड़ बचाएं, पानी बचाएं और प्लास्टिक से बचें। स्वच्छ भारत-फिट भारत। प्लास्टिक का प्रयोग न करें और न ही प्लास्टिक बनें।”

माधुरी ने कहा कि माता-पिता को सोचना चाहिए कि वे अपने बच्चों के लिए किस तरह की धरती छोड़ कर जाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “मेरे विचार में हमें जिम्मेदार होना होगा और हम सभी को जिम्मेदारी लेनी होगी और कहना होगा कि मैं एक आदर्श नागरिक हूं और मैं पर्यावरण के लिए कुछ करुंगा।”

वहीं कटरीना ने कहा कि चूंकि जलवायु परिवर्तन ऐसा कुछ नहीं है जो “हमें सीधे तौर पर प्रति दिन नजर आए”, इसलिए लोग भूल जाते हैं कि पर्यावरण को बचाना कितना जरूरी है।

अभिनेत्री ने कहा, “मुझे लगता है कि हमारे लिए सबसे आसान काम एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के प्रयोग को बंद करना है, यह हमारे ग्रह के लिए बेहद मददगार साबित होगा। मेरे विचार में प्रधानमंत्री मोदी जी की पहल शानदार है और कुछ ऐसी है जिसका हम सभी को समर्थन करना चाहिए।”

आईफा अवार्ड का आयोजन 18 सितंबर को होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER