दुनिया / डोनाल्ड ट्रम्प राजनीतिक विवादों से दूर फिल्म-टीवी शो में भी दिखाई दिए

Zoom News : Jan 16, 2021, 03:24 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चारों ओर बहुत चर्चा है। जब से दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र पर हमला हुआ है, हर कोई डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ हो गया है। ट्रम्प के खिलाफ एक दूसरा महाभियोग प्रस्ताव भी पारित किया गया है। लेकिन जिस राष्ट्रपति को लेकर इतना विवाद हो रहा है, उसने मनोरंजन उद्योग में बहुत काम किया है। यह कम ही ज्ञात होगा कि ट्रम्प ने कई फिल्मों में अभिनय किया है। आज हम ऐसी ही कुछ फिल्मों और टीवी शो के बारे में बात करेंगे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने हिट फिल्म होम अलोन 2: लॉस्ट इन न्यू यॉर्क में काम किया। 1992 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में, ट्रम्प का संवाद केवल एक था, लेकिन उनकी अभिव्यक्ति के कारण, उस दृश्य को भी सभी के दिमाग में याद किया गया था। फिल्म में, ट्रम्प को केवल केविन मैकलेस्टर नाम के बच्चे को बताना है कि होटल की लॉबी चालू है। यह दृश्य केवल कुछ मिनटों का है।

1992 में रिलीज़ हुई इस कॉमेडी फ़िल्म में डोनाल्ड ट्रम्प की विशेष भूमिका थी। वह एक ऐसे पिता की भूमिका में थे, जिसे अपने बेटे को बुलाना था और बस इतना कहना था - आप इतने शानदार बेटे हैं कि मैं आपको पैसे देकर खरीद सकता हूँ। अब ट्रम्प को ऐसी भाषा में कहना पड़ा क्योंकि वह बेटा फिल्म के मामले में काफी घमंडी और बिगड़ैल है।

2010 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म में ट्रम्प को गॉर्डन गक्को के साथ अपने बाल कटवाने का मौका मिला। फिल्म के उस दृश्य में, ट्रम्प को कुछ समय के लिए गॉर्डन गेको से अपने बारे में बात करनी होती है और फिर वह अपना काम समाप्त कर देता है। यह सीन फिल्म में बहुत कम समय के लिए आता है।

2001 की कॉमेडी फिल्म में सुपरमॉडल और गायक डेरेक जूलैंडर की कहानी थी। फिल्म का वह दृश्य था जिसमें लोगों को रेड कार्पेट पर चलते हुए जूलैंडर के काम की प्रशंसा करनी थी। उस लिस्ट में डोनाल्ड ट्रम्प का नाम भी शामिल था। उन्होंने जूलैंडर की भी जमकर तारीफ की और खुद को इस फिल्म का हिस्सा बनाया। फिल्म में ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी नजर आईं।

इस सीरीज़ के दूसरे सीज़न में, डोनाल्ड ट्रम्प को केवल 10 सेकंड के लिए देखा गया था। दृश्य कुछ ऐसा था कि ट्रम्प एक रेस्तरां में बैठे हैं और एक अन्य व्यवसायी से बात कर रहे हैं। सामंथा जोन्स एक पेय लेने के किनारे पर खड़ी है। अब इस दृश्य में कुछ खास नहीं है, लेकिन क्योंकि राष्ट्रपति ट्रम्प इसका हिस्सा थे, इसलिए यह चर्चा में भी आया।

स्पिन सिटी के सीज़न 2 में, डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी भूमिका निभाई। उनका काम था कि उन्हें मेयर रान्डेल विंस्टन को एक किताब लिखने में मदद करनी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER