राजनीतिक / सिर्फ मंत्री बनने के लिए हमारी पार्टी से न जुड़ें: शिवसेना

AMAR UJALA : Sep 12, 2019, 10:35 AM

एक ओर जहां कई नेता सत्ता में रहने के लिए विपक्षी दलों में शामिल हो रहे हैं, शिवसेना सांसद संजय राउत ने ऐसे नेताओं को सलाह दी है कि केवल सांसद या विधायक बनने के लिए भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल न हों। उन्होंने कहा कि एनडीए में शामिल होने की ख्वाहिश रखने वाले नेता पहले हिंदुत्व की विचारधारा अपनाएं।

राउत ने कहा, 'ऐसे नेता जो हमसे जुड़ना चाहते हैं उन्हें हिंदुत्ववादी विचारधारा को पूरी तरह से अपनाने के बाद ही आना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे दरवाजे उन लोगों के लिए नहीं खुले हैं जो केवल सांसद, विधायक या मंत्री बनना चाहते हैं।' उन्होंने कहा कि हम हिंदुत्व की विचारधारा को देश और राज्य में फैलाना चाहते हैं। इसलिए अगर वह इस विचार के साथ आते हैं तो उनका स्वागत है। 

राउत ने कहा कि जो नेता भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल होने के लिए अपनी पार्टियों को छोड़ रहे हैं, उन्हें सिर्फ मंत्री पद पाने के लिए शामिल नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि विपक्ष मजबूत हो, लेकिन ऐसे में क्या किया जा सकता है जब वह उर्मिला मातोंडकर, कृपाशंकर सिंह जैसे अपने ही नेताओं को नहीं बचा पा रहे हैं।' 

बता दें कि जल्द ही होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और एनसीपी के कई नेता भाजपा-शिवसेना गठबंधन में शामिल हो गए हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव इसी साल अक्तूबर-नवंबर में होने हैं।