पंजाब / संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर टिप्पणी न करें: सिद्धू के सलाहकारों से पंजाब के सीएम

Zoom News : Aug 23, 2021, 06:45 AM
चंडीगढ़: कुछ दिनों की शांति के बाद पंजाब कांग्रेस में एक नई जंग के आसार बन गए हैं। हाल ही में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों की बयानबाजी से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नाराज हो गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान और जम्मू-कश्मीर पर की गई टिप्पणी को देश की शांति बिगाड़ने वाला बताते हुए ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर मुंह बंद रखने की नसीहत दी है।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्विटर पर लिखा कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के कश्मीर और पाकिस्तान पर दिए गए बयानों को खारिज किया है, क्योंकि ये घटिया और स्पष्ट रूप से राष्ट्रविरोधी है, जो पंजाब और देश की शांति बिगाड़ सकते हैं। उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि इसस पहले कि वे देश के हितों को और अधिक नुकसान पहुंचाएं, उनपर लगाम लगाएं।

रवीन ठुकराल ने अगले ट्वीट में लिखा प्यारे लाल गर्ग और मलविंदर माली पंजाब अध्यक्ष को सलाह देने के लिए डटे रहें लेकिन संवेदनशील राष्ट्रीय मुद्दों पर न बोलें, जिनके बारे में आपको बहुत कम या कोई जानकारी नहीं है या फिर उसके प्रभाव के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

दरअसल, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने कश्मीर को लेकर एक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद वो कई नेताओं के निशाने पर आ गए। माली ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट करते हुए लिखा था कि कश्मीर एक अलग देश था, भारत और पाकिस्तान ने उस पर अवैध कब्जा किया था। माली ने कहा कि कश्मीर, कश्मीर के लोगों का है।

बता दें कि माली के इस पोस्ट को लेकर बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने भी निशाना साधा था। शिरोमणि ने माली के इस बयान को शहीदों के परिवार का अपमान बताया था। वहीं, बीजेपी ने माली के बयान की आलोचना करते हुए पंजाब सरकार से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। बीजेपी ने कहा था कि इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस दिशा में ले जा रहे हैं। माली का यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब माली ने विवादित बयान दिया है। इससे पहले भी कांग्रेस नेता के बयान पर विवाद खड़ा हो गया था। माली ने 14 अगस्त को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर राज्य में सांप्रदायिक तनाव भड़काने का आरोप लगाया था। पंजाब की राजनीति में माली की गिनती कैप्टन अमरिंदर के कट्टर आलोचक के रूप में होती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER