चेन्नई / कोरोना वायरस से बचने के लिए पी ली खुद तैयार की हुई दवा, हो गई मौत

News18 : May 09, 2020, 02:45 PM
चेन्नई। कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया भर में अब तक 2 लाख 74 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जबकि करीब 40 लाख लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गए हैं। अभी तक डॉक्टर्स और वैज्ञानिक इसकी कोई दवा तलाश नहीं कर पाए हैं। ऐसे में कई लोग अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए तरह-तरह की चीज़ें खा रहे हैं। इसी कड़ी में चेन्नई के एक आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट (Pharmacist) और प्रोडक्शन मैनेजर ने प्रयोग के तौर पर एक दवा तैयार की। लेकिन दवा खाते ही उनकी मौत हो गई।


लॉकडाउऩ में तैयार की थी दवा

अंग्रेजी अखबार द हिंदू के मुताबिक 47 साल के फार्मासिस्ट के। सिवानेसन चेन्नई के सुजाता बायोटेक में काम करते थे। कंपनी का एक प्लांट उत्तराखंड के काशापुर में है और वो यहीं पर थे। इससे पहले वो कई दवाइयों का फॉर्मूला तैयार कर चुके थे और कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर राजकुमार से चेन्नई में लगातार मिलते रहते थे। लेकिन लॉकडाउन के चलते सिवानेसन चेन्नई में ही फंस गए।

दवा खाते ही मौत

सिवानेसन ने गुरुवार को एक केमिकल से दवाई तैयार की। सबसे पहले उन्होंने ये पाउडर राजकुमार को दिया। इसे चखते ही राजकुमार बेहोश हो गए। इसी बीच सिवानेसन अपने किचन में गए और उन्होंने वो पाउडर पानी में मिला कर पी लिया। वो भी बेहोश हो गए। तुरंत उन्हें टी नगर के एक हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद केस दर्ज कर लिया।

इम्यूनिटी बढ़ाने की दवा

सिवानेसन के एक दोस्त एनएस वासन और कंपनी के मीडिया मैनेजर ने बताया कि लॉकडाउन में वो चेन्नई में फंस गये थे। इसी दौरान उन्होंने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक भाषण में कोरोना से लड़ने के लिए एक दवाई बताई थी। इसी सिलसिले में वो इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए मार्केट से कोई केमिकल खरीद कर लाये और पीते ही उनकी मौत हो गई।वासन ने बताया कि उनकी कंपनी किसी केमिकल का इस्तेमाल नहीं करती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER