Cricket / डीआरआई ने किया खुलासा, क्रुनाल पांड्या के पास से मिली लाखों रुपये की घड़ियां

Zoom News : Nov 13, 2020, 03:27 PM
IPL2020: आईपीएल 2020 में मुंबई इंडियंस के साथ खिताब जीतने के बाद हार्दिक पांड्या के बड़े भाई क्रुनाल पांड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर लौटा दिया गया। गुरुवार को दुबई से मुंबई पहुंचे क्रुनाल पांड्या को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के अधिकारियों ने रोक दिया। अब DRI ने मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को लेकर एक बयान जारी किया है। DRI ने कहा कि क्रुनाल पांड्या के पास महंगी और लग्जरी घड़ियां मिलीं। यह डीआरआई मानकों और गैर-आवर्ती प्रकारों के लिए एक मामूली मुद्दा था। इस मामले में, इस मामले को सामान्य व्यवहार के अनुसार सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया था।

क्रुणाल पांड्या को कस्टम के लिए लाखों ओमेगा और एंबुलेस पिगटेल की चार लग्जरी घड़ियां मिलीं और उन्हें पंड्या द्वारा सीमा शुल्क के लिए घोषित नहीं किया गया और उन्होंने इसके लिए कोई शुल्क नहीं दिया। घड़ियों को क्रुनाल पांड्या से जब्त कर लिया गया था और कस्टम को वैल्यूएशन के लिए सौंप दिया गया था। सूत्रों के अनुसार, पांड्या को आधी रात के आसपास जाने की अनुमति दी गई थी।

घड़ियों के मूल्यांकन के पूरा होने के बाद, पांड्या को कस्टम ड्यूटी के रूप में अपने मूल्य का लगभग 38 प्रतिशत का भुगतान करना होगा, प्राधिकरण पांड्या के खिलाफ जुर्माना की राशि पर आगे का फैसला करेगा। एक बार जब पांड्या ने रीति-रिवाजों और जुर्माना का भुगतान कर दिया, तो जब्त की गई लक्जरी घड़ियां उन्हें सौंप दी जाएंगी।

गुरुवार शाम को, DRI ने शाम 5 बजे एयरपोर्ट पर क्रुणाल पांड्या से पूछताछ शुरू की और अधिक मात्रा में सोना लाने के कारण उन पर जुर्माना लगाया गया। अगर सूत्रों की माने तो UAE में IPL के दौरान उन्होंने एक सोने की चेन खरीदी थी, जिसमें भारतीय कानून के तहत अधिक मात्रा में अनुमति पाई गई थी। पांड्या ने इसके लिए माफी मांगी और कहा कि वह अब से यह गलती नहीं करेंगे। इसके बाद, डीआरआई ने उसे छोड़ने की अनुमति दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER