मुंबई / आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन के ड्राइवर ने मुंबई में बचाई ट्रैक पार कर रहे बुज़ुर्ग की जान

Zoom News : Jul 19, 2021, 07:27 AM
मुंबई: मुंबई में एक ट्रेन ड्राइवर ने चलती ट्रेन को रोककर एक बुजुर्ग की जान बचाकर मानवता की मिसाल पेश की है। मुंबई - वाराणसी महानगरी एक्सप्रेस के चालक ने यात्री की जान बचाने के लिए अपने ड्यूटी की परवाह न करते हुए ट्रेन के स्टार्ट होने के तुरंत बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचा ली।

कल्याण स्टेशन पर एक बुजुर्ग लोगों के बार-बार मना करने के बावजूद रेलवे ट्रैक पार कर रहा था। ट्रैक पर ट्रेन खड़ी थी, ड्राइवर ने ट्रेन स्टार्ट करने के लिए जैसे ही हॉर्न बजाकर गाड़ी आगे बढ़ाई तो उसने देखा कि प्लेटफार्म नंबर चार से एक सिनियर सिटीजन रेलवे लाइन क्रास कर रहा था। घटना 18 जुलाई के करीब 12:53 बजे की बताई जा रही है।

अचानक ट्रेन को आता देख पैर फिसलने के कारण बुजुर्ग ट्रैक पर ही गिर गया, तभी लोको पायलट एस.के. प्रधान और रविशंकर ने तुरंत बाद आपातकालीन ब्रेक लगाया और उसकी जान बचा ली। जिसके बाद आस-पास के लोग भी दौड़कर ट्रैक पर आए और बुजुर्ग को पकड़ कर रेल ट्रैक से बाहर निकाला।

ट्रेन ड्राइवर के इस कार्य के लिए लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। रेलवे स्टेशन पर मौजूद यात्रियों ने इस कार्य के लिए चालक को खूब सराहा। ट्रैक पर गिरने की वजह से बुजुर्ग को चोटें आई हैं, इसलिए प्राथमिक इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है। वहीं चालक किसी मसीहा की तरह बनकर आए और एक खतरनाक दुर्घटना को होने से टाल कर मानवता की मिसाल पेश की है जिससे बुजुर्ग की जान बच गई। गौरतलब है कि रेलवे ड्राइवर द्वारा इस तरह कई बार ट्रैक पर फंसे लोगों को बचाया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER