छत्तीसगढ़ / स्कूल में गायब होने लगी बतखें, हुआ खुलासा तो उड़े सबके होश

AajTak : Aug 12, 2020, 06:47 AM
छत्तीसगढ़ से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक निजी स्कूल में रखी गई बतखें अचानक गायब होने लगीं। पांच बतखों के गायब होने के बाद लोगों ने छानबीन शुरू कर दी। इस बीच उन्हें छठी बतख दिखाई दी लेकिन उसे देख स्कूल के कर्मचारियों के होश उड़ गए। दरअसल, लोगों ने पाया कि छठी बतख को अजगर ने अपनी कुंडली में जकड़ रखा था। पूरे नजारे को देखते हुए लोगों ने ये अंदाजा लगाया कि हो सकता है कि पांच बतखों यह अजगर निगल चुका होगा। जिसके बाद स्कूल के कर्मचारियों ने रेस्क्यू टीम को फोन कर मदद के लिए बुलाया। रेस्क्यू टीम ने बतख को छुड़ाया और अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। 

जानकारी के मुताबिक, स्कूल प्रबंधन ने स्कूल परिसर में ही कुल छह बतख पाल रखी थीं। लेकिन धीरे-धीरे बतखें स्कूल से गायब होने लगीं।  उनमें से 5 बतखें गायब हो गईं, उनका कहीं पता नहीं चल रहा था। अचानक बतखों के गायब होने से संस्था के लोग उनकी तलाश में लग गए। 

जब लोगों ने तलाश किया तो पाया कि भवन के पीछे एक अजगर ने छठी बतख को दबोच रखा है। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने मदद के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाया लेकिन तब तक अजगर बतख को लेकर तलाब की ओर भाग चुका था। जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने अपने कर्मचारियों की मदद से अजगर को ढूंढ़ निकाला। 

रेस्क्यू टीम ने दिशा-निर्देश पर तालाब में उतरकर अजगर को पकड़ा। लेकिन जब तक बतख को अजगर के चुंगल से छुड़ाया जाता तब तक उसकी जान जा चुकी थी। इसके बाद रेस्क्यू टीम ने अजगर को पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER