हैदराबाद / बीमार बेटी के इलाज के पैसे ना होने के कारण पिता ने कर दिया अपनी ही बेटी का कत्ल

News18 : Mar 03, 2020, 11:27 AM
हैदराबाद: तेलंगाना के करीमनगर शहर में 19 साल की एक युवती की नृशंस हत्या के करीब तीन हफ्ते बाद पुलिस ने सोमवार को उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, उसने बेटी के इलाज का खर्च न उठा पाने के चलते उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने पुलिस व जांचकर्ताओं को गुमराह करने के लिए अपनी पत्नी के तीन तोले सोने के जेवर और घर में रखे 99,000 रुपये भी छुपा दिए, ताकि वह इसे लूट के लिए हत्या का शक्ल दे सके।

हत्या की जांच के लिए टीम बनाई

इस नृशंस मामले की जांच के लिए 75 पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई थी। इस टीम ने पानी से धुल चुके खून के धब्बों सहित तमाम फॉरेंसिक सबूतों की जांच के लिए जर्मन तकनीक का इस्तेमाल किया, जिसके बाद इस सनसनीखेज मामले का पर्दाफाश हुआ।

जर्मन तकनीक का किया इस्तेमाल

जांचकर्ताओं ने मुथा कोमुरैया के अंडरगारमेंट्स और चप्पलों से सबूत जुटाने के लिए जर्मन तकनीक का इस्तेमाल किया। पुलिस ने बताया कि उसने पहले तकिये के जरिये अपनी बेटी का दम घोंटा और फिर चाकू से उसका गला काट दिया। पुलिस के मुताबिक, उसने रसोई के चाकू से अपनी बेटी का गला काटने के बाद अपने अंडरगारमेंट्स और चप्पल से खून के धब्बों को धो दिया था।

बता दें कि इंटरमीडिएट फर्स्ट ईयर (11वीं क्लास) की छात्रा मुथा राधिका की 10 फरवरी को उसके घर पर हत्या कर दी गई थी। उसके माता-पिता दोनों दिहाड़ी मजदूर हैं। उन्होंने पुलिस को बताया था कि शाम को जब वे काम से घर लौटे तो उन्हें खून से लथपथ बेटी की लाश मिली।

इस मामले में करीमनगर के पुलिस आयुक्त वीबी कमलासन रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि कोमरैया पोलियो से पीड़ित अपनी बेटी की सर्जरी के लिए जरूरी 6 लाख रुपये नहीं जुटा पा रहा था। वह उसकी बीमारी और शादी न करा पाने को लेकर चिंतित था। इसी के चलते उसने अपनी बेटी को मारने की योजना बनाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER