Coronavirus / लॉकडाउन के वक्त शादी करना पड़ गया भारी, वर-वधू समेत 20 बारातियों पर केस

AajTak : Mar 26, 2020, 11:22 AM

गुरदासपुर | पूरे देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है ताकि लोगों को इकट्ठा होने से रोका जा सके और कोरोना वायरस जैसी भयानक बीमारी से बचाया जा सके। इसके चलते सरकार ने शादियां, पार्टियां और समागम जैसी चीजों पर भी रोक लगा दी है। इसके बाद भी कुछ लोग बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने गुरदासपुर से लौट रही एक बारात को रास्ते में ही रोक दिया और दूल्हा-दुल्हन के साथ-साथ 20 बारातियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया।

टांडा पुलिस ने बारात को उस समय रोक दिया जब लॉकडाउन के दौरान शादी करके लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि बारात गुरदासपुर से होशियारपुर होते हुए लुधियाना जा रही थी। उस वक्त दूल्हे की कार दुल्हन को साथ लेकर वापस आ रही थी। उनके साथ पांच और गाड़ियों का काफिला भी था।

उनके साथ गाड़ी के काफिले में 20 लोग थे जो बाराती बनकर शादी में शामिल होने गए थे। देश में कर्फ्यू लगने के बाद से  होशियारपुर की टांडा पुलिस हर जगह चौकसी बरत रही है। जब पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन और उनके काफिले को आता देखा तो उन्हें रास्ते में ही रोक लिया।

इसके बाद पुलिस ने सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने के मामले में दूल्हा और दुल्हन के साथ 20 बरातियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि बरात में शामिल हुए सभी बाराती और नवविवाहित जोड़े के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की जांच भी की जाएगी।

बता दें, लॉकडाउन के दौरान किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं दी गई है। साथ ही सभी सामूहिक कार्यक्रम बंद कर दिए गए हैं। प्रशासन ने शादी समारोह पर भी रोक लगाई है। पूरे इलाके में धारा 144 लगाई गई है। इसके बाबजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER