Priyanka Chopra Birthday / नेपोटिज्म के चलते देसी गर्ल का शुरुआती दिनों में हुआ था ये हाल

News18 : Jul 18, 2020, 07:24 AM
मुंबई। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक नाम कमा चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का आज बर्थडे है। उनका जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर बिहार (अब झारखंड) में हुआ था। उनके माता-पिता दोनों ही इंडियन आर्मी में फीजिश‌ियन थे, जबकि उनके पुरखे राजनीति से जुड़े रहे हैं। साल 2000 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब भी जीता, लेकिन प्रियंका के मुताबिक, बॉलीवुड में आने के बाद उन्हें भी नेपोटिज्म ने परेशान किया। इतना सबकुछ होने और करने के बाद भी जब इस एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में पांव रखा तो उन्हें हमेशा ये डर सताता रहा है कि कहीं उन्हें फिल्म से निकाल ना दिया जाए।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद पिछले कुछ दिनों से लगातार बॉलीवुड सितारों व फिल्म इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद पर जमकर बातें की जा रही हैं। देसी गर्ल के जन्मदिन के अवसर पर हम उनकी इसी बात को याद कर रहे हैं जब उन्होंने खुलकर नेपोटिज्म के ऊपर बात की थी। प्रियंका चोपड़ा ने कहा था कि जब वो बॉलीवुड में आईं तब कोई किसी का अंकल था तो कोई किसी की बेटी। प्रियंका ने कहा कि अगर आप ऐसे एक्टर हैं, जिसका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है तो प्रोडक्शन हाउस के भीतर घुसना भी आपके लिए मुश्किल हो जाता है।

नए टैलेंट को मौका देना चाहती हूं

प्रियंका चोपड़ा ऐसा तब कह रही हैं जब वो आज सबसे सक्ससेफुल एक्ट्रेसेज में से एक हैं। वह अपनी अभिनय क्षमता सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड में भी साबित कर चुकी हैं। प्रियंका आज इंटरनेशनल स्टार हैं, लेकिन उनका ये सफर इतना आसान नहीं रहा। अपने प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले कई रीजनल फिल्मों का निर्माण कर चुकी प्रियंका ने कुछ समय पहले दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'मुझे नहीं लगता कि चूंकि मैं अब प्रोड्यूसर बन गई हूं इसलिए मैं सिनेमा को अलग नजरिए से देखूंगी। मैं ऐसी फिल्में बनाना चाहती हूं जैसी फिल्में बनते हुए मैंने अभी तक नहीं देखा। यही वजह है कि मैं अपनी फिल्म में नए टैलेंट को मौका देना चाहती हूं।'


तब कोई किसी का चाचा था, कोई किसी की बेटी।।।

वहीं बॉलीवुड में अपनी जर्नी को लेकर​ प्रियंका ने कहा, 'बॉलीवुड में जब मैंने एंट्री ली तब या तो कोई किसी का चाचा था या कोई किसी की बेटी। जब आप फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं होते तब किसी प्रोडक्शन हाउस के भीतर घुसना भी आपके लिए मुश्किल हो जाता है। मेरे साथ भी ऐसा हुआ। मेरी शुरुआत भी कुछ ऐसे ही हुई थी। यही वजह थी कि मैंने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी शुरू की। अभी तक हमने सात डायरेक्टर्स के साथ काम किया है और ये सभी नए डायरेक्टर हैं। मेरा रास्ता बिल्कुल अलग है और ये मेरी व्यक्तिगत यात्रा है।'


मुझे हमेशा डर सताता था कहीं मुझे फिल्म से निकाल ना देंः प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका ने आगे कहा, 'जब मैंने फिल्मों में शुरुआत की तब ये मेरे लिए थोड़ा आसान था क्योंकि, मैं एक ब्यूटी पीजेंट जीतकर आई थी। मुझे अपनी पहली कुछ फिल्में मिलीं लेकिन मैं जानती थी कि जब कोई रेकमेंडेशन लेकर आएगा, किसी बड़े एक्टर की बेटी, तब मुझे उस फिल्म से निकाल दिया जाएगा। तब मैं फिल्म इंडस्ट्री में लोगों को नहीं जानती थी कि मैं डिनर पर जाऊं या नेटवर्किंग करूं। मुझे अपने मेरिट से वो फिल्में मिली थीं। वहीं कई बार इन वजहों से मुझसे मौके​ छिने भी। यही सोचकर मैंने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया कि यहां मैं नए लोगों को मौका दूंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER