Cricket / इस भारतीय खिलाड़ी के कारण सूर्यकुमार यादव के टेस्ट डेब्यू पर लग सकता है ग्रहण

Zoom News : Nov 23, 2022, 04:38 PM
Saurabh Kumar Saurabh Kumar: ऑलराउंडर जडेजा (Ravindra Jadeja) के चटगांव में 14 दिसंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश टेस्ट सीरीज (India vs Bangladesh Test) से पहले पूरी तरह फिट होने की संभावना काफी कम है. यह जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (Indian Cricket Team) के सूत्र ने दी. भारत के पास पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव हैं के रूप में तीन विकल्प है, ऐसे में टीम में चौथे विशेषज्ञ स्पिनर की जरूरत शायद ही हो. टीम प्रबंधन अगर जडेजा की तरह किसी स्पिनर हरफनमौला को चाहेगा तो यह विकल्प भारत ए के गेंदबाज सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) होंगे.

ऐसी अटकलें हैं कि नयी चयन समिति या भारतीय टीम प्रबंधन (तब तक नयी समिति का गठन नहीं होने की स्थिति में) सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav ) के शानदार फॉर्म को खेल के लंबे प्रारूप में परखना चाहेगी. भारत को बांग्लादेश में दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करने के लिए तैयार है.

भारत अगले महीने के पहले सप्ताह में तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलेगा. जडेजा ने यूएई में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी कराई थी और फिर अनिश्चित काल के लिए टीम से बाहर हो गए थे.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘ जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए एनसीए गए हैं.  अभी तक ऐसी संभावना नहीं दिख रही है कि वह बांग्लादेश श्रृंखला के लिए फिट होंगे.  चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूर्व चयन समिति ने हालांकि उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था. सौरभ इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ सीरजी के दौरान टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने बेंगलुरू में  ‘ए' टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पांच विकेट लिए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER