COVID-19 / पहले इस देश में थे कोरोना के हजारों मामले, अब संक्रमण दर शून्य

AajTak : May 27, 2020, 06:08 PM
ऑस्ट्रेलिया: कई देशों में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है, लेकिन कुछ देश कोरोना वायरस पर नियंत्रण करने में कामयाब दिख रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस के कुल मामले 7 हजार से अधिक हैं, लेकिन अब यहां संक्रमण दर लगभग शून्य हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में कुल 7133 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। लेकिन अब इनमें सिर्फ 478 ही एक्टिव केस हैं। ऑस्ट्रेलिया की एक प्रमुख स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर का खतरा कम है।

500 से कम एक्टिव केस के होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स की मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी केरी चैन्ट ने सरकार से मांग की है कि इंटरनेशनल ट्रैवल बैन कर दिया जाए और देश में सोशल डिस्टेंसिंग को लागू रखा जाए।

ऑस्ट्रेलिया में मंगलवार तक सिर्फ 5 कोरोना मरीज आईसीयू में भर्ती थे। वहीं, हॉस्पिटल में मौजूद कुल कोरोना मरीजों की संख्या सिर्फ 30 थी। केरी चैन्ट ने कहा कि दूसरी लहर से ऑस्ट्रेलिया को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल डिस्टेंसिंग नियम को अपनाना होगा।

अब तक की योजना के तहत ऑस्ट्रेलिया के कई राज्यों की सरकारें एक जून को पाबंदियों में ढील देने वाली हैं। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में डोमेस्टिक ट्रैवल पर भी पाबंदियां हैं। स्वास्थ्य अधिकारी केरी चैन्ट का कहना है कि अच्छी तरह सोशल डिस्टेंसिंग को मानने की वजह से केस कम हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER