क्रिकेट / ईसीबी ने बीसीसीआई से इंग्लैंड-भारत के 5वें टेस्ट को रद्द करने को कहा: रिपोर्ट

Zoom News : Sep 10, 2021, 07:05 AM
क्रिकेट: भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर पंगा होता दिख रहा है. खबर है कि इंग्लैंड ने टीम इंडिया से कहा कि अगर वह पांचवां टेस्ट रद्द करना चाहती है तो आखिरी टेस्ट में हार मान ले. लेकिन बीसीसीआई ने इससे इनकार कर दिया है. टाइम्स ऑफ इंडिया ने यह रिपोर्ट दी है. यह बात इसलिए उठी क्योंकि भारतीय खेमा अभी कोरोना के मामलों से जूझ रही है. उसके सपोर्ट स्टाफ के चार लोग कोरोना की चपेट में है. ऐसे में यह संकट मंडरा रहा है शायद पांचवां टेस्ट न हो पाए. इसी के चलते इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत से आखिरी टेस्ट में उसे वॉक ओवर देने के लिए कहा. पांच मैच की सीरीज में अभी टीम इंडिया 2-1 से आगे है. वह इतिहास में चौथी और 14 साल में पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के करीब है. भारत ने इस सीरीज में लॉर्ड्स और द ओवल में जीत दर्ज की. अगर नॉटिंघम में पहले टेस्ट के आखिरी दिन बारिश नहीं आती तो भारत वहां पर भी जीतने की दावेदार थी. उस मैच में टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे और उसे 157 रन और बनाने थे.

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मामले में बीसीसीआई लगातार टीम मैनेजमेंट और सीनियर क्रिकेटर्स के संपर्क में है. बताया जाता है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने साफ तौर पर कहा है कि भारतीय टीम टेस्ट मैच छोड़ेगी नहीं फिर चाहे कोरोना के खतरे के बीच भी क्यों न खेलना पड़े. उनकी ओर से कहा गया है कि अगर कोरोना के चलते टेस्ट नहीं होता है तो भारत 2-1 से सीरीज अपने नाम करेगा नहीं तो वे जब भी दोनों बोर्ड तय करेंगे तब खेलने को तैयार हैं.

बीसीसीआई ने ईसीबी से मांगा फिजियो

पांचवे टेस्ट से एक दिन पहले यानी 9 सितंबर को भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार कोरोना पॉजिटिव पाए गए. ऐसे में टीम को अपना अभ्यास सत्र रद्द करना पड़ा. खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया है और उनके आरटी पीसीआर टेस्ट किए गए हैं.परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है. शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाए जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल आइसोलेशन में हैं. पता चला है कि बीसीसीआई ने ईसीबी से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिए कहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER