अजमेर / कृषि मंडी के गोदाम में लगी भीषण आग, काबू पाने के प्रयास जारी

Dainik Bhaskar : Jun 01, 2019, 12:05 PM

मंडी में रखा है गेहूं, चावल व ऑयल

50 दमकालें आग बुझाने में जुटीं  

अजमेर। अजमेर के रामगंज स्थित कृषि मंडी में शनिवार को भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैँ। आग से लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है।प्राप्त जानकारी के अनुसार कृषि मंडी में सुबह आग से हड़कंप मच गया। लोग सुबह साढ़े पांच बजे उठे ही थे कि उन्होंने मंडी के गोदाम से आग की लपटें उठती देखीं। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व दमकल को दी। थोड़ी देर में दो दमकलें वहां पहुंच गईं लेकिन तब तक आग विकराल स्प धारण कर चुकी थी। देखते ही देखते आसमान धुएं से पट गया और मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए।

पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी वहां पहुंचे तथा अजमेर, जेल व नसीराबाद से दमकलों को बुलाया गया। कुल 50 दमकलों के प्रयास के बाद भी सुबह 10 बजे तक आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे थे।

आग से लाखों का नुकसान

मंडी समिति के सदस्यों व पदाधिकारियों के अनुसार मंडी के गोदाम में गेहूं, चावल और ऑयल था। ऑयल के कारण आग बेकाबू हो गई। नुकसान का आकलन आग बुझने पर ही होगा लेकिन माना जा रहा है कि इससे लाखों रुपए का नुकसान हो गया है।

हवा के कारण आग पर काबू पाने में आई परेशानी

 तेज हवाओं के चलते भीषण आग पर काबू पाने में परेशानी आ रही है। हवा के कारण आग ने अन्य गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया।