Special / बीच जंगल में नाराज हाथी से हो गया आमना-सामना, वायरल VIDEO में देखें ड्राइवर ने कैसे बचाई जान

Zoom News : Sep 09, 2022, 10:05 PM
Special | अगर आप जंगल सफारी जाते हैं तो वो प्रकृति के करीब ले जाती है। हालांकि, वन्य जीवन में मनुष्यों की घुसपैठ का अनुभव कभी-कभी भयानक हो सकता है। कुछ ऐसा ही भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी सुप्रिया साहू की ओर से पोस्ट किए गए नए वीडियो में देखने को मिला है। जिसमें किसी जंगल में गुस्से में एक हाथी को जीप की ओर भागते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो काफी हैरान करने वाला है।

32 सेकेंड के इस वीडियो में एक हाथी पर्यटकों से भरी जीप को दौड़ाती हुई नजर आ रही है। हाथी और जीप के बीच में फासला बहुत कम है। हाथी काफी देर तक जीप को दौड़ाती रही है और ड्राइवर बड़े ही चतुराई से पीछे ले जाता हुआ नजर आ रहा है। हाथी काफी गुस्से में दिख रही है। ऐसे में अगर वो जीप के नजदीक पहुंच जाती तो कुछ भी हो सकता था। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और हाथी अंत में हार मान लेती है। तब जाकर पर्यटक भी राहत की सांस लेते हैं।

ड्राइवर के बहादुरी की सराहना

32 सेकेंड के इस वीडियो को ट्विटर पर 1400 से अधिक बार रीट्वीट किया गया है जबकि ढाई लाख से अधिक बार इसे देखा जा चुका है। वीडियो देख नेटिजन्स काफी हैरान हो गए हैं। कुछ ने तो ड्राइवर के बहादुरी की सराहना भी की है। वहीं, कुछ लोगों ने इस बारे में बात की है कि कैसे जानवरों के क्षेत्र में मनुष्यों की घुसपैठ ऐसी खतरनाक स्थिति का कारण बना सकता है। 

पहले भी सामने आया था हैरान करने वाला वीडियो

ऐसा पहली बार नहीं है जब जगंली जानवर का इस तरह का वीडियो सामने आया है। इससे पहले एक गैंडे का वीडियो सामने आया था जब वो बदहवास होकर बस्तियों के बीच में दौड़ रहा था। इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया था। वो वीडियो भी भारत का ही था पर उन्होंने यह नहीं बताया था कि वो कहां का था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER