उतर प्रदेश / BJP विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी मुख्तार गैंग के बदमाश राकेश पांडेय का एनकाउंटर

NavBharat Times : Aug 09, 2020, 09:39 AM
लखनऊ: उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) की हत्या में वांछित बदमाश राकेश पांडेय को मुठभेड़ में मार गिराया है। मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) गैंग से जुड़े एक लाख के इनामी बदमाश राकेश उर्फ हनुमान पांडेय का लखनऊ में एनकाउंटर कर दिया गया।उत्तर प्रदेश STF के आईजी अमिताभ यश ने जानकारी देते हुए बताया कि राकेश का एनकाउंटर सरोजिनीनगर थाने के पास कर दिया गया। राकेश पांडेय बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी और माफिया मुन्ना बजरंगी का करीबी था। बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था।

एनकाउंटर में मारे गए इनामी बदमाश राकेश पांडेय का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। राजधानी लखनऊ सहित गाजीपुर, मऊ, रायबरेली में 10 मुकदमे गंभीर धाराओं में पंजीकृत हैं। मऊ के कोपागंज का रहने वाला राकेश पांडेय ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह हत्याकांड में भी मुख्तार अंसारी के साथ सह आरोपी था।

नवंबर 2005 में गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या कर दी गई थी। एके-47 से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने विधायक के काफिले को घेरकर 400 राउंड से भी अधिक गोलियां बरसाई थीं। कृष्णानंद सहित 7 लोगों की मौत हो गई थी।

कृष्णानंद राय के काफिले पर हमला कराने का आरोप मुन्ना बजरंगी पर लगा था, जिसने मुख्तार के इशारे पर वारदात को अंजाम दिया था। राकेश पांडेय भी इस हमले में शामिल था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER