Jammu And Kashmir / नगरोटा में ट्रक से आ रहे आतंकियों का एनकाउंटर, सेना ने 4 को मारा, हाईवे किया बंद

Zoom News : Nov 19, 2020, 09:03 AM
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है। खुफिया सूचना के बाद नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी और प्रत्येक ब्लॉक में आने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी गई थी। इस दौरान, सुरक्षा बलों ने बान टोल प्लाजा के पास एक अवरोधक खड़ा किया था। वाहनों की जांच के दौरान, आतंकवादियों के एक समूह ने सुबह 5 बजे सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की ओर भागने लगे। फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में 4 आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है।

इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हुआ है। सैनिक कुलदीप राज को घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां जवान की हालत स्थिर बताई जा रही है।

ऐसा माना जाता है कि 3-4 आतंकवादी जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के माध्यम से ट्रकों के माध्यम से कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। इस घटना के कारण, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ नगरोटा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

हालांकि, सुरक्षा बलों ने कहा कि आतंकवादियों ने कार की जांच करते समय गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों को कश्मीर में ट्रक से आतंकवादियों के जाने की सूचना मिली थी। इसे जांचने के लिए हाईवे पर ब्लॉक लगाकर वाहनों की जांच शुरू की गई। जिस ट्रक को रोका गया है, उसमें जम्मू और कश्मीर का नंबर है। मुठभेड़ अभी भी जारी है। हाईवे बंद है। आतंकियों के ट्रक से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है।

इससे पहले, 6 नवंबर, 2020 को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के मेजर पंपोर इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ अगले दिन सुबह तक चली। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है। उसी समय, एक को आत्मसमर्पण करने के लिए भी मजबूर किया गया था। इस मुठभेड़ के दौरान दो स्थानीय लोग भी घायल हुए, जिसमें एक मारा गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER