ENG vs SL / जो रूट ने खेली जबरदस्त पारी, एक साल बाद टेस्ट क्रिकेट में जड़ा शतक

Zoom News : Jan 15, 2021, 08:27 PM
ENG vs SL | इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है और मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की स्थिति बेहद मजबूत नजर आ रही है। दूसरे दिन का खेल बारिश से प्रभावित हुआ और बाद में खेल नहीं हो पाया। इंग्लैंड ने चार विकेट पर 320 रन बनाकर पहली पारी में 185 रन की बढ़त हासिल कर ली है। पहली पारी में श्रीलंका की टीम 135 रन पर आउट हो गई थी।

जो रूट ने खेली कप्तानी पारी

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपने बल्ले का दम दिखाया। एक साल से भी अधिक समय बाद जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में शतक जमाया। रूट ने अभी तक 254 गेंदों का सामना किया है और वो नाबाद 168 रन पर खेल रहे हैं।

रूट (Joe Root) ने सुबह 66 रन से पारी आगे बढ़ाई। उन्होंने लंच के बाद पहले ओवर में एक रन लेकर अपना 18वां टेस्ट शतक पूरा किया। यह श्रीलंका के खिलाफ उनका दूसरा शतक है। नवंबर 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में 226 रन बनाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान का यह पहला शतक है।

डैन लॉरेन्स का ड्रीम डेब्यू

वहीं इस मैच में पदार्पण करने वाले डैन लॉरेन्स (Daniel Lawrence) ने प्रभाव छोड़ा। उन्होंने 150 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली। रूट (Joe Root) और लॉरेन्स के बीच चौथे विकेट के लिए 173 रन की साझेदारी हुई। रूट ने इससे पहले जॉनी बेयरस्टॉ (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 114 रन जोड़े थे।

लॉरेन्स (Daniel Lawrence) को उनकी पारी के दौरान विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने दो जीवनदान दिए। ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने दूसरे सत्र के अंतिम क्षणों में दूसरी नयी गेंद से लॉरेन्स को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER