IND vs ENG / भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम घोषित, जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं

Zoom News : Jul 22, 2021, 07:06 AM
लंदन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले दो मैच (India vs England) के लिए टीम घोषित कर दी है। टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है। जो रूट (Joe Root) को 17 सदस्यीय टीम का कप्तान बनाया गया है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन की यह दोनों टीमों की पहली सीरीज है। ऐसे में दोनों टीमें इसे हल्के में नहीं लेना चाहेंगी। टीम इंडिया को 2018 में हुई टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से 1-4 से हार मिली थी।

तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान पुराने सोशल मीडिया विवाद के कारण बाहर कर दिया गया था। उन्हें फिर टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और सैम करेन की वापसी हुई है। हालांकि तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को चोटिल होने के कारण  जगह नहीं मिली है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी सर्जरी के बाद अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हैं। डेविड मलान भी टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हुए।

विराट कोहली और रहाणे हैं चोटिल

टीम इंडिया टेस्ट से पहले तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेल रही है। मंगलवार से शुरू हुए मुकाबले में हालांकि कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। रहाणे को हैमस्ट्रिंग इंजरी है और उन्हें इंजेक्शन दिया गया है। ऐसे में उनका पहले टेस्ट के लिए फिट होना मुश्किल दिखाई दे रहा है। केएल राहुल ने अभ्यास मैच में शतक लगाकर वापसी के संकेत दे दिए हैं। शुभमन गिल के बाहर होने के बाद रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का ओपनिंग करना तय माना जा रहा है।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट : ट्रेंट ब्रिज में 4 अगस्त से

दूसरा टेस्ट : लॉर्ड्स में 12 अगस्त से

तीसरा टेस्ट : हेडिंग्ले में 25 अगस्त से

चौथा टेस्ट : द ओवल में 2 सितंबर से

पांचवां टेस्ट : ओल्ड ट्रैफर्ड में 10 सितंबर से

इंग्लिश टीम: जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉउली, सैम करेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिनसन, डॉम सिब्ली, बेन स्टोक्स और मार्क वुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER