रिलेशनशिप / घर में आसानी से मिलने वाली इस खास चीज से के सेवन से बढ़ती है सेक्स पावर, जानिए क्या ?

Zoom News : Jan 21, 2021, 03:33 PM
रिलेशनशिप डेस्क | हींग (Hing) हमेशा भारतीय रसोई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। यह खाने को स्वादिष्ट भी बनाता है। इसकी तेज महक आपके खाने को टेस्टी बनाती है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह न केवल भोजन के स्वाद और सुगंध को बढ़ाता है, बल्कि कई रोगों के लिए एक प्रभावी उपचार भी है। इसका उपयोग पेट की समस्याओं को दूर करने के लिए भी किया जाता है। उसी तरह हिंग पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। इसका उपयोग पुरुषों के लिए यौन समस्याओं जैसे नपुंसकता, शीघ्रपतन, शुक्राणु की कमी आदि को दूर करता है। पुरुष हर दिन अपने आहार में थोड़ी सी हींग का उपयोग करके यौन समस्याओं से बच सकते हैं। रोजाना ऐसे हिंग के सेवन से चम्तारिक फायदे होते हैं।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (Erectile Dysfunction): विभिन्न स्टडीज़ में प्रीमैच्योर एजैक्युलेशन और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (Erectile dysfunction home remedy) जैसी समस्याओं के इलाज के लिए हींग ( Hing or Asafoetida benefits) को मददगार बताया गया है। सेक्सुअल प्रॉब्लम्स में हींग के सेवन के विभिन्न तरीके अपनाए जा सकते हैं। इनसे आपको समान रुप से फायदा होता है। 

पानी में घोलकर पिएं: इस चमत्कारिक फायदेमंद मसाले को इस्तेमाल करने का एक तरीका है इसे, पानी में घोलकर पीने से इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की लम्बी परेशानी ख़त्म की जा सकती है। सेक्स सम्बंधित बीमारी के लिए हिंग को एक अच्छी दवा के तौर पर देखा जाता है। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए रोज़ सुबह एक गिलास गुनगुने पानी में एक चुटकी हींग मिलाकर पीएं। इसे, रोज़ाना पीने से सेक्सुअल हेल्थ में सुधार दिखाई देगा।

देसी घी में हिंग: देसी घी में एक ग्राम घी पाउडर को भून लें। इसें, एक चम्मच शहद के साथ मिक्स करें। अगर, बरगद के पेड़ की छाल उपलब्ध हो तो, वह भी इसमें (एक चम्मच मात्रा में) मिला सकते हैं। इसे, सुबह खाली पेट खाएं। 35-40 दिनों तक इसका सेवन करना चाहिए। यह इंफर्टिलिटी के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक पुराना नुस्खा है। 

नोट- इस लेख में दी गई सेहत से जुड़ी तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है। इसे किसी बीमारी के इलाज या फिर चिकित्सा सलाह के लिए प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लेख में बताए गए टिप्स पूरी तरह से कारगर होंगे इसका हम कोई दावा नहीं करते हैं, इसलिए लेख में दिए गए किसी भी टिप्स या सुझाव को आजमाने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER