स्पोर्ट्स / आखिरकार डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा से मुलाकात की

AajTak : Dec 04, 2019, 01:25 PM
आखिरकार डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा से मुलाकात की। वॉर्नर ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ 335 रनों की नाबाद पारी खेली थी। अब लारा से मिलने के बाद उन्होंने उम्मीद जताई है कि एक दिन वह इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह कैरेबियाई दिग्गज लारा के साथ है। उन्होंने कैप्शन लिखा, 'दिग्गज से मिलना सुखद रहा। 400 रन तक पहुंचने के लिए शायद एक दिन मुझे एक और मौका मिलेगा।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा का एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन कप्तान टिम पेन द्वारा पारी घोषित किए जाने का कारण वॉर्नर यह इतिहास रचने से चूक गए। लारा इस बात से थोड़े निराश जरूर हुए कि वॉर्नर उनके रिकॉर्ड को तोड़ने से वंचित रह गए। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज लारा ने खुलासा किया था कि अगर डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर (400*) का उनका रिकॉर्ड तोड़ देते, तो उन्होंने इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को बधाई देने की तैयारी कर ली थी। लारा ने बताया कि जब उन्होंने अपने हमवतन गैरी सोबर्स का रिकॉर्ड तोड़ा था, तो उन्होंने भी उन्हें बधाई दी थी।

लारा ने कहा था, ‘वहां (एडिलेड) जाना शानदार होता (जैसा सोबर्स ने किया था)। रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही बनते हैं। यह देखकर शानदार लगता है जब आक्रामक खिलाड़ी इन्हें तोड़ते हैं। एडिलेड में होने के कारण मेरे पास मौका था कि मैं स्टेडियम में ना जा पाऊं तो कम से कम इस मौके पर उनसे मिल तो पाऊंगा।

वेस्टइंडीज के 50 साल के इस पूर्व बल्लेबाज कह चुके हैं कि वॉर्नर अब भी यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा था, ‘मुझे अब भी लगता है कि वॉर्नर के पास अपने करियर के दौरान ऐसा करने का समय है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER