जयपुर / कोरोना के कारण राजस्थान में सबकुछ बंद, लेकिन चुनाव प्रचार जारी.... कल से लग सकती है पाबंदी

Zoom News : Apr 15, 2021, 04:16 PM
राजस्थान सरकार ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई कड़े क़दम उठाए हैं। सभी शैक्षणिक संस्थाएं, कोचिंग, कॉलेज, स्कूल के अलावा सभी तरह के सामाजिक और आर्थिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है, मगर राजस्थान सरकार के जारी आदेश में राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक नहीं है। अब राजस्थान सरकार ने राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक शुक्रवार से लगाने का फ़ैसला किया है। क्योंकि गुरुवार को राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव का प्रचार खत्म हो रहा है। सरकार चाहती है कि नेता गुरुवार को रैली और सभा कर ले और जब चुनाव प्रचार का समय खत्म होगा, तभी कोरोना की गाइडलाइंस के तहत राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई जाए।

ग़ौरतलब है कि यह विधानसभा उपचुनाव विधायकों की कोरोना से मौत की वजह से ही हो रही है। इस बीच सहाड़ा विधानसभा सीट के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी रतन लाल जाट को कोरोना होने की वजह से जयपुर लाकर भर्ती कराया गया है, वहां के स्थानीय सांसद सुभाष बहेड़िया भी कोरोना संक्रमित होकर इलाज करवा रहे हैं।

इसके बावजूद सरकार ने कोरोना की पाबंदियों से राजनैतिक कार्यक्रमों को दूर रखा है। उपचुनाव वाले ज़िले भीलवाड़ा, राजसमन्द और चूरू में भी कोरोना तेज़ी से फैल रहा है, मगर वहां पर नेता बड़ी-बड़ी रैलियां कर रहे हैं और लोग बिना मास्क लगाए और बिना सोशल डिस्टेंसिंग वहां आ रहे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER