Sushant Case / सुशांत की मौत के बाद सबूतों से हुई छेड़छाड़, मुंबई पुलिस दबाव में : बिहार डीजीपी

Live Hindustan : Aug 04, 2020, 08:35 PM
Sushant Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि यह बहुत जरूरी हो गया था। मुंबई पुलिस हमें जांच में सहयोग नहीं कर रही थी, लिहाजा सीबीआई अब इसकी जांच करेगी। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह संभव है कि सबूतों से छेड़छाड़ हुआ हो। मुंबई पुलिस जिस तरह से जांच में असहयोग कर रही है और उसका जो व्यवहार रहा है वह इसी ओर इशारा कर रहे। हालांकि अब मामला सीबीआई के पास है और वह सब खोज निकालेगी। मीडिया से बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि सुशांत सिंह के चरित्रहनन में जितनी शक्ति मुंबई पुलिस ने लगाई, उसका आधा भी वह जांच में लगाती तो बहुत कुछ पता चल जाता। हमलोगों को जो जानकारी हाथ लगी है या सूचनाएं मिल रही हैं उससे लगता है कि इस घटना के पीछे बड़ी साजिश हो सकती है। पटना पुलिस इसकी जांच कर रही थी पर मुंबई पुलिस से सहयोग नहीं मिला। यही वजह है कि सीबीआई जांच की सिफारिश की गई। बिहार समेत देश-विदेश में रहने वाले लाखों-करोड़ों लोग चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए। अब मामला सीबीआई को सौंपा जा रहा है। उम्मीद है सीबीआई हर पहलू की जांच कर सच्चाई को सामने लाएगी।  

मुख्यमंत्री के आदेश पर गृह विभाग ने केन्द्र से की सीबीआई जांच की अनुशंसा

अभिनेता सुशांत सिंह की मौत की गुत्थी अब सीबीआई सुलझाएगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर राजीव नगर थाना कांड संख्या 241/ 20 की सीबीआई जांच की सिफारिश मंगलवार को केन्द्र सरकार को भेज दी गई। इससे पहले राज्य पुलिस मुख्यालय ने इसका प्रस्ताव तैयार किया। माना जा रहा है कि जल्द ही सीबीआई इस मामले में नई एफआईआर दर्ज कर तहकीकात शुरू कर सकती है। 

सुशांत के पिता ने दर्ज कराया है मामला

सुशांत के कथित आत्महत्या को लेकर उसके पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में कांड संख्या 241/20 दर्ज कराई है। 25 जुलाई को यह प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसमें आईपीसी की धारा 341, 342, 380, 406, 306, 420, 506 और 120 (बी) की धाराएं लगी हैं। सुशांत की महिला मित्र एवं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उसके माता-पिता और भाई समेत 6 लोगों को नामजद किया गया है। इसी केस की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की गई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER