तेलंगाना / बीजेपी नेता व कारोबारी को तेलंगाना में कार समेत जलाया गया, डिक्की में मिला शव

Zoom News : Aug 11, 2021, 12:50 PM
हैदराबाद: पुलिस ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व उपाध्यक्ष और व्यवसायी वी श्रीनिवास प्रसाद (V Srinivas Prasad) मंगलवार को तेलंगाना के मेडक जिले में अपनी जली हुई कार की डिक्की में मृत पाए गए. जिले के पुलिस अधीक्षक के अनुसार, कुछ आरोपियों ने दिन के शुरुआती घंटों में श्रीनिवास को उनकी कार के साथ आग लगा दी. आईपीएस चंदना दीप्ति ने कहा, “आग की सूचना मिलने के बाद हमने देखा कि श्रीनिवास का शव कार की डिक्की में पड़ा था. आरोपियों ने श्रीनिवास को अपनी कार समेत आग लगा दी.”

पुलिस ने बताया कि जांच अभी जारी है, इसलिए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया है. भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुसिल मामले की तह तक जाकर आगे की जानकारी लाने की कोशिश कर रही है.

लोकसभा के छह बार सदस्य थे

वेंकटैया श्रीनिवास प्रसाद (बी 1947), जिन्हें वी. श्रीनिवास प्रसाद के नाम से जाना जाता है, कर्नाटक राज्य के एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं. वह नंजनगुड निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कर्नाटक विधान सभा के सदस्य और चामराजनगर (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से लोकसभा के छह बार सदस्य थे. वह मूल रूप से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से थे. बाद में वह जनता दल – यूनाइटेड में शामिल हो गए. फिर वे कांग्रेस में वापस चले गए और साल 2013 में नंजनगुड से विधायक चुने गए. उन्होंने फिर से अपनी पार्टी बदल दी और 24 दिसंबर 2016 को आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गए.

कर्नाटक सरकार में राजस्व और मुजराई मंत्री थे

वह 2013 से 2016 तक सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार में राजस्व और मुजराई मंत्री थे वह अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भारत सरकार 1999-2004 में जनता दल – यूनाइटेड के सदस्य के रूप में खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री भी थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER