COVID-19 Update / इस राज्य में एक व्यक्ति की छोड़कर ये पूरा गाँव कोरोना सकारात्मक, डाक्टर बोले आश्चर्यजनक है इनका...

Zoom News : Nov 21, 2020, 07:06 AM
HP: भारत में कई राज्यों में कोरोना वायरस की स्थिति फिर से बिगड़ने लगी है। इस कड़ी में, हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले में एक गाँव भी है जहाँ एक व्यक्ति को छोड़कर सभी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उस व्यक्ति का पूरा परिवार भी कोरोना सकारात्मक पाया गया था। दरअसल, लाहौल-स्पीति के इस गांव का नाम थोरंग है। इस गांव के एक व्यक्ति को छोड़कर, सभी 42 लोगों को कोरोना सकारात्मक पाया गया है। इस आदमी की पत्नी सहित परिवार के छह सदस्य भी संक्रमित हैं। उनका नाम भूषण ठाकुर (52) है।

भूषण कोरोना को रोकने के लिए सभी नियमों का पालन करता है, लाहौल-स्पीति के सीएमओ डॉ. पलजोर ने कहा कि शायद भूषण की प्रतिरक्षा प्रणाली बहुत मजबूत है। क्योंकि गांव के सभी लोगों के सकारात्मक आगमन के बावजूद, भूषण का नकारात्मक आना आश्चर्यजनक है।

गांव के पांच लोग पहले सकारात्मक आए, इसके बाद, बाकी लोगों ने चार दिन पहले स्वैच्छिक रूप से परीक्षा करवाने का फैसला किया। इसके बाद, सभी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। थोरंग गांव में 42 में से 41 लोग सकारात्मक हैं। हालांकि इस गांव में लगभग 100 लोग रहते हैं, लेकिन बर्फबारी के कारण इन दिनों कई लोग कुल्लू चले गए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, भूषण ठाकुर घर के एक अलग कमरे में रह रहे हैं। खाना खुद बनाते हैं। उन्होंने 4 दिन पहले परिवार के साथ एक नमूना भी दिया था। लेकिन परिवार के अन्य सदस्य रिपोर्ट में सकारात्मक निकले। भूषण का कहना है कि वह शुरू से ही अपने हाथों को नियमित मास्क से साफ करना नहीं भूलते। वे सामाजिक दूरी का भी पूरा ध्यान रखते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER