सोशल मिडिया / फेसबुक ने प्राइवेसी और सिक्योरिटी बनाए रखने के लिए पेश किए चार नए फीचर

Dainik Bhaskar : Jan 09, 2020, 04:57 PM
नई दिल्ली. फेसबुक ने अपने यूजर्स के अकाउंट की सिक्योरिटी और कंट्रोल बढ़ाने के लिए अपने प्राइवेसी चेकअप टूल में चार नए फीचर जोड़े हैं। फेसबुक का यह टूल 2014 से लाइव है लेकिन इस हफ्ते इसका नया वर्जन रोल आउट होने वाला है।

ये हैं चार नए फीचर-

हू कैन सी वॉट यू शेयर (Who Can See What You Share) इस फीचर के जरिए आप देख पाएंगे कि मोबाइल फोन, ईमेल एड्रेस और आपके पोस्ट समेत आपकी प्रोफाइल जानकारी कौन देख सकता है।

हाउ टू कीप योर अकाउंट सिक्योर (How to Keep Your Account Secure) यह फीचर आपको एक मजबूत पासवर्ड सेट करने और लॉगिन अलर्ट चालू करके अपने अकाउंट को सिक्योर करने में मदद करेगा।

हाउ कैन पीपल फाइंड यू (How People Can Find You) इस फीचर की मदद से आप तय कर सकते हैं कि कितने तरीकों से लोग आपको फेसबुक पर ढूंढ सकते हैं और कौन आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज सकता है।

योर डाटा सेटिंग्स (Your Data Settings) फेसबुक का यह फीचर आपकी मदद करेगा कि आप फेसबुक के जरिए जितने ऐप्स में लॉगिन हुए हैं वहां आप क्या और कितनी जानकारी शेयर करना चाहते हैं। जिन ऐप्स का आप इस्तेमाल नहीं करते उन्हें आप हटा भी सकते हैं।

कैसे पहुंचे प्राइवेसी चेकअप टूल तक

फेसबुक की डेस्काटॉप साइट पर आने वाले क्वेस्चन मार्क पर क्लिक करने के बाद प्राइवेसी चेकअप को सिलेक्ट करें। क्वेस्चन मार्क का निशान आपको नोटिफिकेशन के साइन के बगल में मिलेगा

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER