IPL 2022 / RCB के नए कप्तान फाफ डुप्लेसी ने विराट और धोनी को लेकर दिया ये बयान

Zoom News : Mar 13, 2022, 10:33 AM
IPL 2022  | रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने शनिवार 12 मार्च को अपनी टीम के नए कप्तान का ऐलान किया। आईपीएल 2022 से पहले आरसीबी ने साउथ अफ्रीकाई दिग्गज फाफ डुप्लेसी को अपना कप्तान नियुक्त किया है। वहीं, कप्तान बनने के बाद फाफ डुप्लेसी ने कहा है कि वे विराट कोहली या एमएस धोनी बनने की कोशिश नहीं करेंगे, लेकिन उन्होंने इन दोनों दिग्गजों से खूब सीखा है। 

उन्होंने आरसीबी के साथ बात करते हुए कहा, "मैं विराट कोहली बनने की कोशिश नहीं कर सकता, एमएस धोनी बनने की कोशिश नहीं कर सकता, लेकिन कुछ ऐसा है जो मैंने महान कप्तानों से सीखा है और इससे मुझे अपनी कप्तानी शैली विकसित करने और इसे परिपक्व करने में मदद मिली है।" फाफ डुप्लेसी पहली बार किसी आईपीएल टीम की कप्तानी करते नजर आने वाले हैं। 

डुप्लेसी ने धोनी को लेकर कहा, "खिताब जीतने के मामले में एमएस धोनी दुनिया के किसी भी अन्य कप्तान की तुलना में सबसे सफल कप्तान हैं। मैं यह कह सकता हूं कि मेरी कप्तानी की शैली और एमएस धोनी की कप्तानी की शैली दोनों में समानताएं हैं, क्योंकि हम दोनों बहुत ही रिलेक्स और काम कैरेक्टर वाले हैं।" पिछले कई साल फाफ चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं।  

फाफ डुप्लेसी ने आरसीबी को लेकर कहा, "मैं आरसीबी के खिलाफ खेल चुका हूं, लेकिन अब मैं वास्तव में आरसीबी के ब्रांड की ताकत को समझ पाया हूं और यह काफी बड़ा है, जिसे आप ब्रांड के संदर्भ में जानते हैं।" आरसीबी के लिए ये 15वां सीजन होगा, लेकिन टीम एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। आरसीबी के लिए फाफ डुप्लेसी सातवें कप्तान होंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER