कोरोना / डॉक्टर को संक्रमित बता सोशल मीडिया पर पोस्ट की फर्जी खबर, पुलिस ने गिरफ्तार किया

AMAR UJALA : Mar 28, 2020, 05:22 PM
कोलकाता | पुलिस ने यहां के एक सरकारी अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर के बारे में सोशल मीडिया पर फर्जी खबर पोस्ट करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि 29 वर्षीय महिला ने अपने सोशल नेटवर्किंग अकाउंट पर कहा था कि बेलियाघाटा आईडी अस्पताल में काम करने वाला डॉक्टर इस रोग से पीड़ित मरीजों का इलाज करते हुए कोविड-19 से संक्रमित हो गया है।

कोलकाता पुलिस की साइबर अपराध शाखा के अधिकारियों ने महिला को शुक्रवार रात गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारी ने महिला की पहचान उजागर किए बिना कहा कि आरोपी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें अपलोड करने के खिलाफ शुक्रवार को चेतावनी दी थी।

उन्होंने राज्य सचिवालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मेरे स्वास्थ्य सचिव ने एक पोस्ट मुझे भेजी थी जिसमें यह उल्लेख किया गया था कि कोविड-19 रोगियों का इलाज करने वाला एक डॉक्टर बीमार हो गया है। यह पूरी तरह से निराधार है। मैं कह रही हूं कि कोरोना वायरस पीड़ितों के संपर्क में आने वाले लोग सबसे अधिक जोखिम में होते हैं, लेकिन यह खबर निराधार है। मैंने मामले को खुफिया विभाग को सौंप दिया है।

गौरतलब हो कि देश में कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 873 हो गई है और पिछले 24 घंटे में 149 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस का पहला मामला केरल में ही आया था।

तमिलनाडु ने केंद्र से मांगी नौ हजार करोड़ की मदद

दूसरी ओर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा, लॉकडाउन का आर्थिक प्रभाव बहुत गंभीर होने वाला है। केंद्र से 9,000 करोड़ रुपये की मदद मांगी।

श्रीनगर में सात नए मामले

श्रीनगर में आज सात और पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से चार लोग एक कोरोना वायरस से संक्रमित धार्मिक मण्डली के संपर्क में में संक्रमित हुए हैं जबकि तीन अन्य लोगों के जम्मू-कश्मीर के बाहर के यात्रा इतिहास का पता लगाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर को प्रमुख सचिव योजना रोहित कंसल ने यह जानकारी दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER