गाजियाबाद हादसा / श्मशान घाट में मरे लोगों का परिवार ने मेरठ हाईवे पर शव रखकर किया जाम

Zoom News : Jan 04, 2021, 03:31 PM
UP: 3 जनवरी को गाजियाबाद के मुरादनगर में, श्मशान घाट की छत गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में मरने वालों के परिजनों ने गाजियाबाद से मेरठ को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग (NH) 58 पर शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस प्रशासन के लोगों ने परिजनों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया। इसके कुछ देर बाद लोगों ने फिर से एनएच को जाम कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, अंतिम संस्कार करने गए लोगों की मौत से नाराज परिजनों ने एनएच -58 को जाम कर दिया। मृतकों के परिजन शव के साथ NH-58 पर बैठ गए और NH को जाम कर दिया। इसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एनएच -58 को लंबा जाम कर दिया गया था। बताया जाता है कि हाईवे जाम होने के कारण लगभग 15 किलोमीटर तक वाहनों को खड़ा किया गया था।

जाम की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। परिजनों के समझाने पर अधिकारियों ने जाम समाप्त किया। इसके बाद मृतकों के परिजनों ने एनएच को फिर से जाम कर दिया। समाचार लिखे जाने तक मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। बता दें कि रिश्तेदार, रिश्तेदार और अन्य लोग एक बुजुर्ग व्यक्ति का अंतिम संस्कार करने मुरादनगर के श्मशान में पहुंचे थे। इसी दौरान बारिश होने लगी।

बारिश से बचने के लिए लोग शेड की ओर भागे। इसी बीच शेड की छत ढह गई। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं। यूपी सरकार ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी। सीएम योगी ने पीड़ितों को तत्काल राहत देने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

सीएम के निर्देश के बाद, ममला ठेकेदार अजय त्यागी, मुरादनगर नगर पालिका के ईओ निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और पर्यवेक्षक आशीष के साथ-साथ कई अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया था। पुलिस ने ईओ समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया, जबकि ठेकेदार फरार बताया जाता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER