Viral News / इस देश की फेमस अभिनेत्री लियू ने नाक की प्लास्टिक सर्जरी कराई, तो हुई ऐसी हालात

Zoom News : Feb 09, 2021, 08:37 AM
China: लोकप्रिय चीनी अभिनेत्री गाओ लियू ने हाल ही में अपने प्रशंसकों के साथ हुई त्रासदी को साझा किया है। 24 वर्षीय लियू ने कुछ समय पहले अपनी नाक की प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी लेकिन उन्हें इस ऑपरेशन के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। लियू ने चीन के ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म Yibo पर अपनी तस्वीरें साझा की हैं। इस मंच पर अभिनेत्री के 5 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं।

कई चीनी फिल्मों और टीवी शो में काम कर चुकीं अभिनेत्री ने अपने पोस्ट में लिखा है कि चीन के ग्वांगझू के एक क्लीनिक में उनकी नाक की सर्जरी हुई और उनके एक दोस्त ने उन्हें क्लिनिक के प्लास्टिक सर्जन से मिलवाया। प्लास्टिक सर्जरी का यह ऑपरेशन चार घंटे तक चला, हालांकि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि इन चार घंटों के बाद उनके लिए नई मुसीबत खड़ी हो जाएगी।

उन्होंने यह सोचकर सर्जरी कराई कि नाक की प्लास्टिक सर्जरी करवाने के बाद उनका लुक बेहतर हो जाएगा, जिससे फिल्मों में उनके और अधिक मौके मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। हालांकि, उनकी नाक के साथ बहुत कम समायोजन होने के बावजूद, उनकी नाक में संक्रमण हो गया जिसके बाद उन्हें कई अनुवर्ती सर्जरी से गुजरना पड़ा और अब उनकी नाक की ऐसी स्थिति हो गई है।

इस अभिनेत्री को बाद में पता चला कि यह प्लास्टिक सर्जरी अस्पताल नाक की सर्जरी करने के लिए योग्य नहीं था। यही कारण है कि उन्हें दो महीने के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। उन्हें इसके कारण 45 हजार पाउंड का नुकसान हुआ, साथ ही उन्हें अपने करियर में अनुबंध तोड़ने के कारण 2 लाख पाउंड का नुकसान भी उठाना पड़ा। वर्तमान में, ये अभिनेत्री इस क्लिनिक से अपना मुआवजा पाने के लिए संघर्ष कर रही हैं।

चीन की मार्केट रिसर्च फर्म IIMedia के मुताबिक, प्लास्टिक सर्जरी का बाजार चीन में उफान पर है और पिछले साल इस देश में लगभग 150 मिलियन लोगों की प्लास्टिक सर्जरी हुई है। हालांकि, बढ़ती मांग के कारण, कई क्लीनिक हैं जो बिना प्रमाणपत्र और योग्यता के इन संवेदनशील सर्जरी करके कई लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER