Farmers Protest / किसान नेता बोले- बुराड़ी मैदान ओपन जेल, वहां बिल्कुल नहीं जाएंगे, दिल्ली की घेराबंदी करेंगे

Zoom News : Nov 29, 2020, 08:28 PM
Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। किसान दिल्ली-हरियाणा की सीमा सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए हैं और आज रविवार को किसान यूनियन ने पीसी कर बुराड़ी जाकर प्रदर्शन करने के सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और उन्होंने कहा कि किसान दिल्ली के पांच प्वाइंट जाम करेंगे।

किसान यूनियन के नेता सुरजीत सिंह फूल ने पीसी करते हुए कहा कि हम बुराड़ी नहीं जाएंगे। बुराड़ी ओपन जेल है और उसका सबूत हमें मिल गया है। दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड किसान एसोसिएशन के अध्यक्ष से कहा कि वे उन्हें जंतर मंतर ले जाएंगे, लेकिन उन्हें बुराड़ी पार्क में बंद कर दिया गया।

भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी के अध्यक्ष सुरजीत सिंह फूल ने कहा कि दिल्ली आने वाली पांच सड़कों को हम जाम कर देंगे। हम 5 प्वाइंट पर धरना देंगे। उन्होंने कहा कि हमारी ट्रैक्टर ट्रॉली में पूरा इंतजाम है। वह कमरे के बराबर है और उसमें हमने सारी व्यवस्था की है।

सुरजीत सिंह ने कहा कि हमारा तीसरा फैसला है कि किसी भी राजनीतिक दल को मंच से बोलने का अधिकार नहीं है। हम लोग 2 महीने से आंदोलन कर रहे हैं चाहे वह कांग्रेस का हो या किसी भी पार्टी का हो। हमारी समिति अन्य संगठनों को, जो हमारा समर्थन कर रही हैं, को बोलने के लिए तभी अनुमति देगी जब वे हमारे नियमों का पालन करेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त राशन है और 4 महीने तक हम रोड पर बैठ सकते हैं। इसलिए चिंता करने की कोई बात नहीं है। हमारी ऑपरेशन कमिटी हर चीज पर फैसला लेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER