देश / कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को मिला CM अमरिंदर का साथ, बोले-दिल्ली में करें विरोध

ABP News : Sep 16, 2020, 09:01 PM
चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कहा कि केंद्र के कृषि संबंधी विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शन करने पर किसानों के खिलाफ दर्ज किये गये मामले वापस लिये जायेंगे लेकिन उन्होंने उनसे अब सड़कें जाम नहीं करने की अपील की।

उन्होंने यहां जारी एक बयान में कहा कि सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लंघन करने को लेकर कोई मामला दर्ज नहीं किया जाएगा क्योंकि वे ‘अपने जीवन के लिए लड़ रहे’ हैं। कोरोना वायरस के चलते पूरे पंजाब में यह धारा लागू है जिसके तहत चार या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी है।

मुख्यमंत्री ने किसानों से अपना प्रदर्शन केंद्र सरकार की दहलीज पर दिल्ली ले जाने की अपील की और उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस इस लड़ाई में उनका साथ देगी।

सिंह ने पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर को इन विधेयकों के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस की ओर से ज्ञापन सौंपने के बाद कहा, ‘‘ धारा 144 का उल्लंघन करने पर किसानों के खिलाफ दर्ज की गयी प्राथमिकियां वापस ली जाएंगी। ’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस और उनकी सरकार किसानों के साथ हैं क्योंकि केंद्र के ये कानून पंजाब एवं उसकी कृषि को तबाह कर देंगे, जो राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER