तेलंगाना / सरकारी नौकरी पाने के​ लिए पिता का किया कत्ल, मां और भाई ने भी दिया साथ

News18 : Jun 08, 2020, 09:18 AM
नई दिल्ली। तेलंगाना (Telangana) में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। इस घटना में एक युवक ने सरकारी नौकरी (Government Job) हासिल करने के लिए अपने पिता की हत्या (Murder) कर दी। खास बात ये है कि इस बात की जानकारी उसकी मां और भाई को भी थी लेकिन उन्होंने उसे रोकने के बजाय उसका साथ दिया। घटना की जांच कर रही पुलिस ने अब दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि महिला अभी लापता बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक आरोपी युवक के पिता पेडापल्ली जिले के गोदावरीखानी में सरकारी संगारेनी कोयला खदान में पंप ऑपरेटर थे। बता दें कि संगारेनी कोयला खदान राज्य और केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करती है। संगोरेनी में अगर किसी व्यक्ति की मौत नौकरी के दौरान होती है तो उसके परिवार के किसी सदस्य को नौकरी दी जाती है। ये बात आरोपी युवक को पता थी। पुलिस ने बताया कि आरोप पॉलीटेक्निक डिप्लोमा होल्डर है। ऐसे में उसने सोचा कि अगर वह अपने पिता को मार देता है तो उनकी जगह पर उसकी नौकरी पक्की हो जाएगी।

युवक ने ये बात अपनी मां और भाई को बताई। इसके बाद सभी ने इस हत्या में उसका साथ दिया और योजना तैयार की। आरोपियों ने सोचा था कि पिता की हत्या के बाद वह गांव के लोगों को बताएंगे कि उनके पिता की मौत हार्ट अटैक से हुई है। योजना के मुताबिक कुछ दिन पहले ही युवक ने तौलिए से पिता का गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद जब शव का अंतिम संस्कार किया जाने लगा तो लोगों को शक हुआ और उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दे दी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से गला दबाने का हुआ खुलासा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि पंप ऑपरेटर की मौत गला दबाए जाने की वजह से हुई है। इसके बाद जब पुलिस ने घरवालों से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने बताया कि तीनों ने अनुकंपा के आधार पर नौकरी पाने के लिए ये पूरी प्लानिंग बनाई थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो मोबाइल फोन और हत्या में इस्तेमाल किया गया तौलिया जब्त कर लिया है। पुलिस ने IPC की धारा 302, 120-B, 201 और 34 के तहर केस दर्ज किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER