अद्भुत / बाप-बेटे ने 3डी प्रिंटेड लैम्बॉर्गिनी की कॉपी बनाई, कंपनी ने भेजी असली कार

Dainik Bhaskar : Jan 02, 2020, 11:06 AM
कोलोराडो | अमेरिका के कोलोराडो में रहने वाले 54 साल के पिता और उनके 12 साल के बेटे ने मिलकर 3.3 करोड़ रुपए की लैम्बॉर्गिनी कार की कॉपी 3डी प्रिंटिंग के जरिए बना दी। लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर की कॉपी बनाने में दोनों को 2 साल का समय लगा। दोनों को वीडियो रेसिंग गेम फोर्जा होराइजन-3 खेलते हुए कार की कॉपी बनाने का आइडिया आया था। इसके बाद दोनों ने तय किया वे अपने के लिए खुद की रेसिंग कार बनाएंगे। 

54 साल के फिजिसिस्ट स्टर्लिंग बक्स और उनका 12 साल बेटा जेंडर ने मॉडल बना लिया। दोनों इस क्रिसमस पर दो हफ्ते के लिए लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर मॉडल किराये पर लेकर छुटि्टयां मनाना चाहते थे। इसकी जानकारी जब कार कंपनी को मिली तो उन्होंने पिता से संपर्क किया। इसके बाद लैम्बॉर्गिनी ने दो हफ्ते के लिए पिता-पुत्र के पास लग्जरी कार अवेंटाडोर एस भेजी दी। 

ऑफर सुनकर लगा पोप डिनर पर आ रहे हैं

स्टर्लिंग ने बताया, दो महीने पर उनके पास कंपनी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर काटिया बस्सी का फोन आया। कंपनी ने उनके साथ व्यवसायिक छुटि्टयां मनाने की इच्छा जताई थी। उन्होंने क्रिसमस से पहले हमसे दो हफ्ते के लिए लैम्बॉर्गिनी के इंतजाम की बात भी कही। यह सुनकर स्टर्लिंग को सरप्राइज लगा, जैसे उन्हें पोप ने फोन कर साथ डिनर करने के लिए कहा हो।

परिवार ने खुद को ‘लैम्बॉर्गिनी के दीवाने’ बताया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्टर्लिंग के परिवार ने 26 दिसंबर को कंपनी की कार लौटा दी। लैम्बॉर्गिनी ने परिवार के लिए दो हफ्ते के लिए कार किराए पर दी थी। क्रिसमस सीजन के दौरान लैम्बॉर्गिनी अवेंटाडोर मॉडल की कीमत तकरीबन 460,247 अमेरिकी डॉलर (3.3 करोड़ रुपए से अधिक) होती है। स्टर्लिंग ने बताया, उन्होंने रोज कार की सवारी की। यह कभी भी भुलाया नहीं जा सकेगा। उन्होंने कहा, सवारी के दौरान बेटे जेंडर ने कार के बारे में बहुत सी बातें बताई। उसको कार के इंजन के बारे में काफी जानकारी थी, जैसे वह पूरा मैक्निकल माइंड हो गया हो। स्टर्लिंग बक्स, उनका बेटा जेंडर, पत्नी जेनीफर और बेटी आलिया ने कार को लेकर एक कैप्शन दिया, जिसमें अपने को ‘लैम्बॉर्गिनी के दीवाने’ बताया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER