देश / त्योहारों के दौरान आतंकी हमले की आशंका, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

Zoom News : Oct 11, 2021, 06:21 AM
दिल्ली पुलिस ने त्योहारों के दौरान आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए चौकसी बढ़ा दी है। वहीं पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठककर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। 

जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय में उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में आतंकी हमलों से निपटने के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा भी की गई। पुलिस आयुक्त ने बैठक में कहा कि दिल्ली में आतंकी हमले के इनपुट खुफिया एजेंसियों से मिले हैं। लेकिन बिना स्थानीय सहायता के यह आतंकी हमले नहीं हो सकते हैं। आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब होने के लिए स्थानीय अपराधियों और रुढ़ीवादी तत्वों से मदद लेते हैं। ऐसा न हो इसके लिए पुलिस आयुक्त ने कम्युनिटी पुलिसिंग और आईज एंड ईयर स्कीम पर ध्यान केंद्रीत करना चाहिए।

साथ ही अमन कमेटी, आरडब्ल्यूए एवं एमडब्ल्यूए के सदस्यों के साथ नियमित तौर पर बैठक करने पर जोर दिया गया। इसके अलावा किराएदारों के सत्यापन के साथ साइबर कैफे, केमिकल की दुकान, पार्किंग और पुरानी कार बेचने वालों की सघनता से जांच करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने आईज एंड ईयर स्कीम के तहत रेहड़ी और चौकीदारों से बेहतर समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया। वहीं प्रमुख स्थानों पर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके लिए पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों के भी जवान तैनात किए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER