इंडिया / पंजाब और जम्मू में आतंकी हमले की आशंका, मिलिट्री और एयरबेस पर ऑरेंज अलर्ट

Dainik Bhaskar : Oct 17, 2019, 07:51 AM
नई दिल्ली | सैन्य अड्डों पर आतंकी हमलों की सूचना के बाद पंजाब और जम्मू कश्मीर में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया सूचना के मुताबिक पाकिस्तान से आतंकियों का एक समूह भारत में घुसपैठ कर चुका है। बुधवार को मिली इस जानकारी के बाद पंजाब और जम्मू के सभी आर्मी बेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। भारतीय वायु सेना ने भी पठानकोठ समेत पंजाब और जम्मू के अपने सभी एयरबेस पर ऑरेंज अलर्ट घोषित कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक इस सूचना के बाद, सैन्य बेस पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और अतिरिक्त निगरानी भी की जा रही है। वहीं सुरक्षा जांच को लेकिन भी एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले भी पहले भी सेना और एयरफोर्स ने सभी बेस पर अलर्ट घोषित किया था। हालांकि खतरा टलने के बाद अलर्ट वापस ले लिया गया था। जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को धारा 370 हटाने के बाद से ही आतंकी हमलों की मंशा से घुसपैठ की खबरें सामने आ रही है।

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को लेकर चेतावनी

पिछले महीने खुफिया एजेंसियों ने जैश-ए-मोहम्मद के आठ से दस आतंकियों के मॉड्यूल की घुसपैठ को लेकर चेतावनी जारी की थी। खुफिया विभाग ने सूचना दी थी कि आतंकी जम्मू-कश्मीर और इसके आसपास स्थित एयरफोर्स बेस पर आत्मघाती हमला कर सकते हैं। कुछ दिनों पहले पंजाब से सटे पाकिस्तान सीमा पर ड्रोन से हथियार पहुंचाने की घटना सामने आने के बाद, सेना ने पठानकोट सहित अन्य संवदेनशील स्थानों पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER