दुनिया / UAE के अजमान बाजार में भीषण आग, लपटों के बीच आसमान छूता धुएं का गुबार

NavBharat Times : Aug 06, 2020, 08:07 AM
अजमान: संयुक्त अरब अमीरात के अजमान (UAE Ajman Market Fire) में फलों और सब्जियों के सबसे बड़े बाजार में बुधवार शाम को भीषण आग लग गई। खलीज टाइम्स की जानकारी के मुताबिक यह आग इंडस्ट्रियल एरिया में लगी है। दमकल की करीब 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है जबकि भयानक लपटों के बीच धुएं का काला बादल आसमान छूता दिखाई दे रहा है।

कई दुकानों को चपेट में लिया

अजमान के सिविल डिफेंस ने लोगों से उस रास्ते पर नहीं जाने के लिए कहा है। खलीज टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि दमकलकर्मियों ने इलाका खाली कराके पानी और फोम डालना शुरू कर दिया है। यह आग कई दुकानों को अपनी चपेट में ले चुकी है। कम से कम 4 केंद्रों के सिविल डिफेंस ऑफिसर स्थिति पर काबू पाने की कोशिश में लगे हैं।

कोरोना के चलते खाली था इलाका

वहीं, द नैशनल UAE के मुताबिक घटना के बाद पूरे इलाके में धुआं फैलने के कारण पास के अस्पताल को खाली करा लिया गया है। अभी यह पता नहीं लगाया जा सका है कि आग कैसे लगी लेकिन माना जा रहा है कि एक ईरानी मंडी से शुरू हुई आग, पूरे बाजार में फैल गई। हालांकि, कोरोना वायरस की महामारी के चलते इलाका खाली था। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि ज्यादा लोगों की जान को खतरा नहीं होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER