जयपुर / जयपुर रामबाग सर्किल स्थित एक रेस्टोरेन्ट में लगी आग, उसके बाद हुए सिलेंडर में ब्लास्ट

Patrika : Sep 20, 2019, 04:04 PM

जयपुर। जयपुर के रामबाग सर्किल ( Rambagh Circle ) स्थित एक रेस्टोरेन्ट ( Restaurant )में सुबह अचानक आग लग गई। आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग ने आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया। इसी दौरान वहां रखें गैस सिलेंडर में ब्लास्ट ( Gas Cylinder Blast ) हो गया। जिससे पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। गनीमत यह रही हादसे में कोई घायल नहीं हुआ।

पुलिस ने बताया कि रामबाग सर्किल स्थित काफका रेस्टोरेन्ट मेें शुक्रवार सुबह आग लग गई। वहां मौजूद स्टाफ ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग धीरे—धीरे बढ़ने लगी। इसी दौरान सूचना पर पहुंची पांच दमकलों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। उसी दौरान वहां रसोई में रखे एक सिलेंडर में अचानक ब्लास्ट हो गया। जिससे आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग पर पांच दमकलों की सहायता से काबू पाया गया। आग से रेस्टोरेन्ट के एक हिस्से को काफी नुकसान पहुंचा है। आग से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

दूर तक सुनाई दिया धमाका

आग के बाद हुए सिलेंडर ब्लास्ट की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। वहीं आग की लपटें भी काफी दूर तक नजर आने लगी। जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल फैल गया। वहीं घटनास्थल के आस—पास काफी लोगों की भीड़ हो गई। जिससे पुलिस को काफी मशक्कत के बाद हटाना पड़ा।

हो सकता था बड़ा हादसा

पुलिस ने बताया कि रेस्टोरेन्ट के जिस हिस्से में आग लगी। वहां और भी गैस सिलेंडर रखे हुए थे। आग से एक गैस सिलेंडर में ही ब्लास्ट हुआ। वहीं अगर आग और बढ़ जाती और अन्य गैस सिलेंडरों तक पहुंच जाती तो हादसा और भी बड़ा हो सकता था।

लग गया जाम

शहर को जोड़ने वाली मुख्य सड़क होने के चलते आग की घटना के बाद वहां लम्बा जाम लग गया। जिसे पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सुचारू किया।