तकनीक / हाथ में पकड़े iPhone 6 में लगी आग: 11 वर्षीय अमेरिकी लड़की का दावा

Zee News

Jul 15, 2019, 05:32 PM

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया की एक 11 वर्षीय लड़की के एप्पल आईफोन 6 में आग लगने से उसकी चादर में छेद हो गया, जिसके बाद उसने उपकरण को फेंक दिया. 9 टू 5 मैक ने शनिवार को किशोरी के हवाले से कहा, "मैं अपने फोन को पकड़कर बैठी हुई थी, तभी मैंने आईफोन से हर जगह से चिंगारियों को निकलते देखा." उसने कहा, "मैं ठीक यहां बिस्तर पर बैठी थी, जब फोन से मेरी चादर में आग लग गई और इसमें छेद हो गए." किशोरी की मां मारिया अडाटा ने एप्पल स्पोर्ट को फोन डायल किया, जिसके बाद उन्हें आईफोन की तस्वीरें भेजने और खुदरा विक्रेता को फोन करने का वहां से निर्देश दिया गया.

टॉन्टरे 23 डॉट कॉम ने मां के हवाले से कहा, "यह मेरी बच्ची के साथ हो सकता था, हो सकता था कि मेरी बच्ची को आग लग जाती और वह घायल हो जाती. मुझे खुशी है कि वह ठीक है." आईफोन बनाने वालों के अनुसार, बहुत सी चीजें ऐसी हैं, जिनके चलते एक आईफोन में आग लग सकती है, जैसे अनाधिकृत चार्जिग केबल और चार्जरों का उपयोग.

हलांकि ऐसा नहीं है, जब पहली बार आईफोन में आग लगी है.  दो साल पहले, ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें दावा किया गया कि आईफोन 7 प्लस में आग लगी है. दिसंबर में एक ओहियो आदमी ने कहा था कि उसके आईफोन एक्स एस मैक्स में आग लगी और वह उसकी जेब में ही फट गया.