Madhya Pradesh / भारत आ रहे चीतों की पहली झलक, CM शिवराज ने शेयर की तस्वीर

Zoom News : Sep 16, 2022, 07:32 PM
Madhya Pradesh : अफ्रीकी देश नामीबिया से चीतों को लाने की तैयारी पूरी हो गई है। नामीबिया से चीते भी भारत आने के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में फिर चीता की वापसी होने जा रही है। देश में 70 साल बाद एक बार फिर चीता आ रहा है। इस बात पर खुशी जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर नामीबिया से कूनो अभ्यारण्य आ रहे चीते की पहली झलक शेयर की है।

सीएम शिवराज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'नामीबिया से कूनो अभ्यारण्य आ रहे चीते की प्रथम झलक देखकर अपार आनंद की अनुभूति हो रही है। हम समस्त मध्यप्रदेशवासी अपने इस नए अतिथि के स्वागत के लिए तैयार हैं।' उन्होने आगे लिखा, 'मैं मध्यप्रदेश का अत्यंत सौभाग्य मानता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी वैसे तो जन्मदिन नहीं मनाते, लेकिन जिस दिन उन्होंने जन्म लिया, उस दिन वह मध्यप्रदेश की धरती पर होंगे। इससे बड़ा और सौभाग्य मध्यप्रदेश का और क्या होगा? उस दिन को भी वह मध्यप्रदेश को ऐतिहासिक सौगात “चीते” दे रहे हैं। मैं देख रहा हूं कि पूरा देश ही नहीं, पूरी दुनिया देख रही है कि एक महाद्वीप से दूसरे महाद्वीप में चीते ले जाए जा रहे हैं। चारों तरफ जो वातावरण है वह अलग और अद्भुत है।'

बता दें कि अफ्रीकी देश नामीबिया से चीतों को लाने की तैयारी पूरी हो गई है। नामीबिया से चीते भी भारत आने के लिए तैयार है। उन्हें लाने के लिए भारतीय टीम पहुंच गई है। इससे पहले भारत आने वाले भारतीय चीतों की पहली झलक देखने को मिली है। भारत आ रहे चीते मेडिकल चेकअप के बाद एक नामीबिया के सूखे वन में बिंदास दिख रहे हैं। नामीबिया से आठ चीते भारत आ रहे हैं। 17 सितंबर को ये चीते भारत पहुंचेंगे। इन्हें लेकर भारतीय कार्गो विमान ग्वालियर एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। इसके बाद चॉपर के जरिए कूनो नेशनल पार्क में लाया जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER