मेरठ / पहले गोली मारकर हत्या फिर गर्दन मोटरसाइकिल से बांधकर 15 किलोमीटर तक घसीटा

NDTV : Sep 26, 2019, 08:45 AM
मेरठ (उत्तर प्रदेश): नृशंसता का वीभत्सतम रूप उस समय सामने आया, जब मंगलवार को मेरठ में 21-वर्षीय एक युवक की गर्दन मोटरसाइकिल से बांधकर उसे 15 किलोमीटर से भी ज़्यादा दूरी तक घसीटा गया. युवक के शरीर में गोली का भी एक घाव मिला, और बहुत लम्बी दूरी तक घसीटे जाने की वजह से उसका एक पांव गायब मिला. पुलिस ने कहा कि फिलहाल यह निश्चित रूप से नहीं बताया जा सकता कि युवक मुकुल कुमार को बांधकर घसीटे जाने से पहले उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी या नहीं.

SP (ग्रामीण) अविनाश पांडे ने बताया, "शव के चेहरे और सिर पर बहुत-सी चोटों के निशान हैं... बायां पांव गायब है, और दूसरा भी बुरी तरह बिगड़ा हुआ है... हमें हापुड़ के मंडी इलाके तक लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तक खून के निशान मिले हैं, जहां मुकुल अपने परिवार के साथ रहा करता था..." SP के अनुसार, "सो, इससे साफ संकेत मिलता है कि शरीर को इतनी लम्बी दूरी तक घसीटा गया, और फिर मेरठ के खरखौदा इलाके में फेंक दिया गया... उसके करीब ही एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है..."

क्षत-विक्षत शव को मंगलवार को राहगीरों द्वारा धीरखेड़ा गांव के करीब एक निर्माणाधीन अंडरपास के पास पड़े देखा गया.

मुकुल के परिवार के मुताबिक, मुकुल काफी शर्मीला युवक था, और उसकी किसी के साथ दुश्मनी नहीं थी. उसके चाचा आज़ादवीर ने कहा, "मुकुल ने पिछले साल ही पढ़ाई पूरी की थी... वह अपनी मां तथा बड़े भाई के साथ हापुड़ में रहता था... वह शांत युवक था और उसका कभी किसी के साथ कोई झगड़ा नहीं हुआ... उसके परिवार की भी किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है..."

हालांकि FIR दर्ज कर ली गई है, लेकिन पुलिस को फिलहाल नृशंस तरीके से की गई इस हत्या के उद्देश्य का कोई अंदाज़ा नहीं है. SP ने कहा, "अपराधियों का इरादा लूट का रहा होता, तो वे मोटरसाइकिल छोड़कर नहीं जाते... यह उसके दोस्तों के बीच हुआ कोई झगड़ा हो सकता है..."

घटनास्थल से बरामद हुई मोटरसाइकिल मेरठ के रोहता गांव निवासी सचिन की है. पुलिस के मुताबिक, "मुकुल ने एक ही दिन पहले मोटरसाइकिल उधार ली थी..."

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, "हम कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकलवा रहे हैं, जिससे बातें स्पष्ट हो सकती हैं... सिर के पीछे गहरा घाव है, जिससे पता चलता है कि उसे गोली मारी गई, लेकिन गोली के बाहर निकलने का कोई घाव नहीं है... पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ जाने के बाद कुछ जानकारी मिलेगी..."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER