Cricket / इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, तोड़ डाले कई रिकॉर्ड्स

Zoom News : Jun 17, 2022, 10:19 PM
Cricket | इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज एम्सटेलवीन (Amstelveen) के वीआरए क्रिकेट ग्राउंड (VRA Cricket Ground) पर खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने इस मुकाबले में 4 विकेट पर 498 रन बनाकर वनडे क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। इंग्लैंड ने इसके साथ ही मेंस वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा टीम स्कोर बना डाला है। इंग्लैंड के लिए इस मैच में उसके तीन बल्लेबाजों ने शतक ठोके। इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक ही मैच में तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाए हैं। क्रिकेट के जन्मदाता इंग्लैंड वनडे क्रिकेट इतिहास में दुनिया की दूसरी ऐसी टीम बन गई है, जिसके तीन बल्लेबाजों ने एक ही मैच में शतक जमाए हैं।

इंग्लैंड के लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में जिन तीन बल्लेबाजों ने शतक ठोके, उनमें फिल साल्ट(Phil Salt), डेविड मलान(Dawid Malan) और जोस बटलर(Jos Buttler) शामिल हैं। साल्ट ने मात्र 93  गेंदों पर 122 रन बनाए। उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा मलान ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाते हुए 109 गेंदों पर 125 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, बटलर ने केवल 70 गेंदों पर 162 रनों की नाबाद पारी खेली। बटलर ने इस दौरान 7 चौके और 14 छक्के उड़ाए। 

इंग्लैंड से पहले केवल दक्षिण अफ्रीका ने दो बार किया ऐसा 

इंग्लैंड से पहले केवल दक्षिण अफ्रीका ही एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने दो बार ऐसा कारनामा किया है। दक्षिण अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों ने दो बार एक ही मैच में शतक जमाए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने यह कारनामा 2015 में वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER